Monday , June 26 2017
Home / Crime / अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या

अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की गोली मारकर हत्या

वाशिंगटन। कंसास में एक अमेरिकी व्यक्ति ने भारतीय मूल के एक इंजीनियर की गोली मारकर हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दिया। गोलियां चलाते समय आरोपी कथित तौर पर चिल्लाते हुए कह रहा था- मेरे देश से निकल जाओ। पुलिस के अनुसार यह संभवत: घृणा अपराध हो सकता है।

श्रीनिवास कुंचूभोटला (32) ऑलेथ में गार्मिन मुख्यालय में काम करता था और बुधवार रात गोली लगने से उसकी मौत हो गयी। वहीं अन्य एक भारतीय एवं उसका सहकर्मी आलोक मदसनी गंभीर रूप से घायल हो गया। वह स्थानीय अस्पताल में भर्ती है।

गोलीबारी में घायल हुए दूसरे व्यक्ति की पहचान ईआन ग्रीलट के तौर पर हुई है । उन्होंने बताया कि आरोपी एडम पुरिनतोन :51: को घटना के पांच घंटे बाद गुरूवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया था। ऑलेथ के पुलिस प्रमुख स्टीवन मेन्के ने पत्रकारों से कहा, यह हिंसा का एक दुखद कृत्य है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार वह भारतीय को चिल्लाते हुए कह रहा था- मेरे देश से निकल जाओ। भारतीय दूतावास भी इसके बाद हरकत में आ गया है और ह्यूस्टन में भारतीय वाणिज्य दूतावास के दो वरिष्ठ अधिकारियों को पीडि़तों के परिवार की मदद के लिए कन्सास भेजा गया है।

महावाणिज्य दूतावास ने एक ट्वीट में कहा, महावाणिज्य दूत रविंद्र जोशी और उप महावाणिज्य दूत हरपाल सिंह को गोलीबारी के पीडि़तों की मदद के लिए कन्सास भेजा गया है। वह शाम तक वहां पहुंच जाएंगे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT