Friday , April 28 2017
Home / International / अमेरिका में सामने आया ‘हेट क्राइम’ का एक और मामला, मुस्लिम समझ कर..

अमेरिका में सामने आया ‘हेट क्राइम’ का एक और मामला, मुस्लिम समझ कर..

वाशिंगटन: अमेरिका में ट्रम्प सरकार के आने के बाद से इमिग्रेंट्स के साथ होने वाली आपराधिक घटनाओं में काफी बढ़ौतरी हुई है। दुनिया भर के अलग अलग देशों से अमेरिका में रोजगार के लिए पहुंचे लोगों के लिए इस तरह की घटनाएं चिंता का विषय बनी हुई हैं।

इमिग्रेंट्स के खिलाफ हेट क्राइम की ऐसी ही एक घटना सामने आई है अमेरिका के फ्लोरिडा से। यहाँ एक 64 साल के अमेरिकी शख्श जिसकी पहचान मिस्टर लॉयड के रूप में हुई है ने एक किरयाना स्टोर को सिर्फ इस वजह से आग लगाने की कोशिश की क्योंकि उसे लगा कि उस दूकान का मालिक मुस्लिम है।

हालाँकि लॉयड अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया क्योंकि कुछ ही देर में वहां फायर ब्रिगेड पहुँच गई और उन्होंने लॉयड द्वारा लगाई गई आग को बढ़ने से रोक लिया। इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए सेंट लूसी काउंटी के शेरीफ केन मासकारा ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मिस्टर लॉयड यह मान बैठा कि इस दुकान के मालिक अरबी लोग हैं जबकि उसके मालिक भारतीय मूल के लोग हैं।’

शुरूआती जांच में पता चला है कि ल्योड कुछ दिन पहले उस दुकान से जूस की बोतल खरीदने गया था लेकिन उससे कहा गया था कि जूस उपलब्ध नहीं है। वह इस बात से भी परेशान था कि स्टोर में काम करने वाला शख्श मुस्लिम था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT