Monday , August 21 2017
Home / World / अमेरिका में 5 वर्षीय छात्र को महिला टीचर्स ने किया ज़दकोब ‘केवल मुसलमान होने की वजह से निशाना बनाया गया

अमेरिका में 5 वर्षीय छात्र को महिला टीचर्स ने किया ज़दकोब ‘केवल मुसलमान होने की वजह से निशाना बनाया गया

वाशिंगटन: अमेरिका में केजी छात्र एक 5 वर्षीय मुस्लिम बच्चे को एक महिला टीचर ने हमले का निशाना बनाया। डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिकी सदर चुने जाने के बाद ऐसी घटनाओं में इज़ाफ़ा हो गया है। कहा गया कि महिला टीचर ने 5 वर्षीय मुस्लिम लड़के का गला पकड़ लिया और उसे धक्के लगाने लगी।

देश की सबसे बड़ी सिविल अधिकार संगठन काउंसिल फॉर इस्लामिक अमेरिकी संबंध ने एक महिला टैचर की तरफ से 5 वर्षीय मुस्लिम लड़के हमले की घटना की जांच की मांग किया है।

कहा गया है कि यह घटना उत्तरी कैरोलिना शेर्लोट बर्ग प्राथमिक स्कूल में हुवा। कहा गया कि यहां इस तरह की घटना स्कूल वर्ष की शुरुआत में भी हुई थी लेकिन नवीनतम घटना पिछले सप्ताह का है।संगठन की वकील मानवाधिकार महा सैयद ने कहा कि स्कूली साल की इबतेदाई दो महीने के दौरान छात्र को न सिर्फ इस क्लास के साथीयों ने बल्कि शिक्षक भी मजाक का निशाना बनाया था।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि शिक्षक उस छात्र को सबसे अलग करके वज़नी बस्ता दिन भर उसकी पीठ पर लादे रखा। बस्ते में किताबें और हेडफोन्स वग़ैरा भी थे जिसकी वजह से छात्र की पीठ में दर्द होगया।

छात्र को इस टीचर ने कई बार सख्त व्यवहार का शिकार किया और उसे ”खराब मुस्लिम लड़का ” क़रार दिया है। माहा सैयद ने बताया कि 16 नवंबर को इस टीचर ने छात्र तक पहुंच कर इस का गला पकड़ लिया और उसे धक्के देने लगी।

एक और शिक्षक ने इस मौके पर हस्तक्षेप किया। दोनों को अलग किया। बच्चे को तसल्ली दी जो रो रहा था और आघात का शिकार था।जस शिक्षक छात्र के साथ भेदभाव कयाा उस का नाम न्यूयॉर्क टाइम्स ने अलमा सिम्पसन बताया है। स्कूल की एक प्रवक्ता ने बताया कि यहां महफुज़ क्लास रूम पर ध्यान दिया जाता है। भेदभाव से परहेज किया जाता है। इन आरोपों को गंभीरता से लिया गया है और उनकी जांच की जारी है।

TOPPOPULARRECENT