Sunday , May 28 2017
Home / International / अमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को परिणाम भुगतने की धमकी दी

अमेरिका: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को परिणाम भुगतने की धमकी दी

वाशिंगटन। अमेरिका के नये राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को धरती के सबसे बेईमान लोग बताते हुये कहा कि उनका मीडिया के साथ ‘‘युद्ध चल रहा” है और साथ ही उनके शपथ ग्रहण समारोह में कम लोगों के शामिल होने की गलत रिपोर्टिंग करने के लिए मीडिया को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

ट्रंप ने कहा, ‘‘समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुये थे. आपने उन्हें देखा. लोगों से खचाखच भरे मैदान थे। मैं आज सुबह उठा, मैंने एक चैनल लगाया और वे खाली मैदान दिखा रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने भाषण दिया। वहां लाखों लोग दिख रहे थे। वे ऐसा मैदान दिखा रहे थे जहां वास्तव में कोई नहीं खड़ा था। मीडिया ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप भीड नहीं जुटा पाये। मैंने कहा कि बारिश हो रही थी, बारिश ने उन्हें आने से रोका। लेकिन हमारे लिए कुछ शानदार था क्योंकि वहां लाखों लोग दिख रहे थे।

अमेरिका के नये राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैंने गलती से यह चैनल लगाया और इसमें खाली मैदान दिखा रहे थे। उनका कहना है कि हमने 250,000 लोग जुटाये।” ट्रंप ने कहा, ‘‘अब यह बुरा नहीं है लेकिन यह झूठ है। हमारे पास छोटी सी जगह में असल में 250000 लोग थे। बाकी लोग 20 अन्य जगहों पर थे। वाशिंगटन मान्यूमेंट की ओर जाने वाले सभी रास्ते भरे हुये थे। तो हमने उन्हें पकड़ लिया।

ट्रंप ने कहा मुझे लगता है कि वे इसकी बड़ी कीमत अदा करने जा रहे हैं।” ट्रंप सीआइए मुख्यालय में बोल रहे थे। उन्होंने शीर्ष खुफिया एजेंसी से कहा कि वह सीआइए मुख्यालय पर इसलिए आए हैं क्योंकि मीडिया ने ऐसी छवि बनायी है कि उनके खुफिया अधिकारियों के साथ मतभेद हैं।

नये राष्ट्रपति ने एक अन्य घटना का जिक्र किया कि एक रिपोर्टर ने लिखा कि ट्रंप ने मार्टिन लूथर किंग की प्रतिमा हटा दी। उन्होंने कहा, ‘‘वह वहां थी लेकिन उसके सामने एक कैमरामैन था इसलिए एक रिपोर्टर ने लिखा कि मैंने उसे हटा दिया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT