Sunday , March 26 2017
Home / International / अमेरिका: शपथ से पहले डोनाल्ड ट्रंप पर हुआ केस दर्ज

अमेरिका: शपथ से पहले डोनाल्ड ट्रंप पर हुआ केस दर्ज

वाशिंगटन। अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप 20 जनवरी को नए अमेरिकी राष्‍ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। लेकिन इससे पहले ही उनके लिए एक नई मुसीबत खड़ी हो गई है। 41 वर्ष की समर जरवॉस ने ट्रंप पर मानहानि का केस दर्ज कराया है। समर एक रियल्‍टी शो कंटेस्‍टेंट हैं और उन्‍होंने सेक्‍सुअल असॉल्‍ट के एक केस में ट्रंप के झूठ बोलने पर यह कदम उठाया है।

जरवॉस ने ट्रंप पर आरोप लगाया कि वर्ष 2007 में ट्रंप ने उनके साथ गलत व्‍यवहार किया था। उनका कहना है कि ट्रंप ने इस पर देश भर से झूठ बोला है। जरवॉस ने एक प्रेस कांफ्रेंस में केस के बारे में ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि ट्रंप झूठे और महिलाओं के विरोधी हैं। जरवॉस की मानें तो उन्‍होंने ट्रंप से मैंने आग्रह किया था कि उन्होंने उनके बारे में जो भी बातें कहीं हैं उन्‍हें वापस ले लें लेकिन ट्रंप ने ऐसा करने से साफ इंकार कर दिया। ऐसे में उनके पास केस दर्ज कराने के अलावा और कोई विकल्‍प नहीं बचा था।

जरवॉस ने लॉस एंजिल्‍स में यह प्रेस कांफ्रेंस की। इस कांफ्रेंस में उनके साथ उनकी वकील ग्‍लोरिया एलर्ड भी थी जो कि डेमोक्रेट पार्टी की एक्टिविस्‍ट हैं। जरवॉस ने मांग की है कि ट्रंप की लाई डिटेक्‍टर से जांच होनी चाहिए। उन्‍होंने बताया, ‘नौकरी के सिलसिले में वह ट्रंप से बेवर्ली हिल्‍स होटल में मिलने गई थीं। उसी दौरान उनके साथ सेक्‍सुअल असॉल्‍ट हुआ और वह किसी तरह ट्रंप से बचकर भाग निकलीं।’

चुनाव अभियान के दौरान कई महिलाओं ने ट्रंप पर कई तरह के आरोप लगाए थे। ट्रंप सभी आरोपों को खारिज करते हुए उन्‍हें फर्जी और बकवास करार दिया था। ट्रंप ने जरवॉस पर कानूनी कार्रवाई की बात कही है।

जरवॉस की वकील एलर्ड ने कहा है कि ट्रंप महिलाओं पर कीचड़ उछालते रहते हैं। जर्वास ने कहा कि अगर ट्रंप ने उन्हें लेकर जो बयान दिया था उसे वापस ले लेते हैं तो वे केस वापस ले लेंगी। अमेरिका के 45वें राष्‍ट्रपति बनने जा रहे ट्रंप पर सेक्‍सुअल असॉल्‍ट के कई आरोप लगे हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT