Sunday , August 20 2017
Home / Islami Duniya / अमेरिकियों को मिस्र और जॉर्डन की यात्रा न करने की हिदायत

अमेरिकियों को मिस्र और जॉर्डन की यात्रा न करने की हिदायत

Guard of honor carry a picture of Lieutenant Colonel Saed Mayateh, who was killed during an attack yesterday, during his funeral in the city of Karak, Jordan, December 19, 2016. REUTERS/Muhammad Hamed - RTX2VOH2

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश विभाग ने अपने नागरिकों को चेतावनी दी है कि वह मिस्र और जॉर्डन यात्रा से परहेज करें क्योंकि आतंकवादी समूहों के हमलों का खतरा हो सकता है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार विदेश विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस महीने के दौरान इन दोनों देशों में कई बम धमाके हुए हैं. मिस्र की राजधानी काहिरा में कॉप्टिक ईसाइयों के एक चर्च पर बम हमला किया गया जिससे पच्चीस लोग मारे गए थे. इस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

बयान के अनुसार मिस्र ने हालांकि अल अक्सर और असवान सहित प्रमुख पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा बलों की भारी टुकड़ी तैनात कर रखी है लेकिन इसके बावजूद देश में कहीं भी आतंकवाद के हमले हो सकते हैं. विभाग ने अमेरिकियों को निर्देश दिया है कि वह शर्म अल शेख से बाहर प्रायद्वीप सीना और पश्चिमी रेगिस्तान यात्रा से परहेज करें।

उधर जॉर्डन के दक्षिण शहर अलकुर्क में इसी सप्ताह इस्लामी लड़ाकों के दो हमलों में एक कनाडाई पर्यटक सहित चौदह लोग मारे गए हैं. विभागीय मंत्री ने अमेरिकी नागरिकों को समझा दिया है कि ” आतंकवादी और उग्रवादी संगठनों ने जॉर्डन में अमेरिकी नागरिकों और पश्चिमी निवासियों को हमलों में निशाना बनाने की धमकी दे रखी है। ”

TOPPOPULARRECENT