Saturday , July 22 2017
Home / International / अमेरिकी दुकान में महिला ने किया रेसिस्ट हमला, कहा ‘एक भारतीय,दूसरे भारतीय की सेवा कर रहा है’ !

अमेरिकी दुकान में महिला ने किया रेसिस्ट हमला, कहा ‘एक भारतीय,दूसरे भारतीय की सेवा कर रहा है’ !

स्रोत : हिंदुस्तान टाइम्स

अमेरिकी डिपार्टमेंट स्टोर में एक महिला ने काम कर रहे एक भारतीय कर्मचारी और कतार में खड़े एक लैटिनो परिवार के खिलाफ कथित तौर पर  रेसिस्ट बयानबाज़ी करी। महिला ने कहा,”एक भारतीय,दूसरे भारतीय की सेवा कर रहा है”।

यह घटना न्यू ब्राउन्सविक, न्यू जर्सी में एक सीयर स्टोर में हुई थी और शहर के एक आदमी ने महिला की टिप्पणियों को वीडियोटेप कर लिया।

सिमोनी लोवानो, 27, ने यह वीडियो रविवार के दिन डिपार्टमेंट स्टोर में रिकॉर्ड की।

 

वीडियो में, एक महिला अपने यहाँ काम रहे भारतीय कर्मचारी और लेटिनो परिवार के खिलाफ रेसिस्ट टिप्पणी कर रही है, जो उनके अनुसार भारतीय मूल के थे, एनजे डॉट कॉम के अनुसार लोवानो ने कहा।

“उन्हें उनके देश वापस भेज दें,” अज्ञात महिला को वीडियो में कहते हुए सुना जा सकता है।

लोवानो ने कहा की, महिला परेशान थी क्योंकि परिवार कूपन का प्रयोग कर रहा था जिसके कारण चेकआउट लाइन में इंतजार बढ़ गया था।

उन्होंने कहा कि महिला के पास नाराज़ होने का कारण था क्यूंकि दूकान में और कैश काउंटर नहीं थे और परिवार की कूपन प्रक्रिया को लगभग 20 मिनट हो चुके थे।

लोवानो ने कहा कि उन्होंने रिकॉर्डिंग करनी तब शुरू करी जब महिला ग्राहकों को दोषी ठहराने लगी। महिला को लग रहा था की कर्मचारी परिवार को सहयोग प्रदान कर रहा था क्यूंकि वे भी भारतीय थे।

ढेड़ मिनट के अंदर वीडियो में महिला को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ” एक भारतीय दूसरे भारतीय की सेवा कर रहा है, यह वही है।”

“वे भारतीय नहीं हैं,” किसी और ने कहा ।

“मैं नहीं जानती की वे क्या हैं…” महिला को कहते  सुना गया।

वीडियो के अनुसार,एक अन्य व्यक्ति ने कहा “किसी को कुछ भी नहीं करना है”।

लोवानो, जिसका परिवार सिसिली से तब आया था वे बहुत छोटे थे , उन्होंने कहा की सीयर कर्मचारियों को उस महिला को तत्काल बहार निकल देना चाहिए था।

लोवानो ने कहा कि वह समय पर परिवार के लिए खड़े नहीं हो सके उसके लिए वे दोषी महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने इस घटना की वीडियो रिकॉर्ड कर ली। वो दुखी थे की यह सब न्यू बर्न्सविक, न्यू जर्सी मे हो रहा है जो एक बहुत ही विविध क्षेत्र है।

TOPPOPULARRECENT