Tuesday , June 27 2017
Home / International / अमेरिकी धमकियों के बावजूद उत्तर कोरिया ने किया मिसाइल परीक्षण

अमेरिकी धमकियों के बावजूद उत्तर कोरिया ने किया मिसाइल परीक्षण

 

दक्षिण कोरियाई ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने एक और बलीस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है। बीबीसी के मुताबिक, मिसाइल का परीक्षण स्थानीय समयानुसार 07:55 बजे किया गया। देखा जाए तो डोनल्ड ट्रंप के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद यह पहली बार है जब उत्तर कोरिया ने इस तरह को कोई परीक्षण किया है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने अमरीकी सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से लिखा है कि वॉशिंगटन इस मिसाइल परीक्षण की पुष्टि अभी नहीं किया है। वहीं एजेंसी ने लिखा है कि इस परीक्षण के बाद दक्षिण कोरियाई सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक बैठक बुलाई है।

बताया जा रहा है इस मिसाइल की दिशा पूर्व में जापानी सागर के तरफ 500 किलोमीटर तक थी। बता दें कि पिछले साल भी उत्तर कोरिया ने कई परमाणु परीक्षण किए थे। उत्तर कोरिया लगातार मिसाइल और परमाणु परीक्षण और आक्रामक बयान भी देता रहा है।

इसी साल जनवरी महीने में उत्तर कोरिया से सर्वोचय नेता किम जोंग-उन ने कहा था कि उनका देश लंबी की दूरी के मिसाइल परीक्षण करने के करीब है। और वह परमाणु हथियार ले जाने में भी सक्षम होगी।

यह परीक्षण ठीक अमरीकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के दक्षिण कोरिया के उस दौरे के एक हफ्ते बाद हुआ है जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि उत्तर कोरिया ने अगर परमाणु हमले का दुःसाहस किया तो उसे करारा जवाब दिया जाएगा। उसके बाद उन्होंने दक्षिण कोरिया में अमरीकी मिसाइल डिफेंस सिस्टम की तैनाती की भी पुष्टि की थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT