Sunday , June 25 2017
Home / Islami Duniya / अमेरिकी लड़ाकू विमान ने सीरियाई सेना के जेट विमान को मार गिराया

अमेरिकी लड़ाकू विमान ने सीरियाई सेना के जेट विमान को मार गिराया

मोसुल। सीरिया के दक्षिणी रक्का शहर में एक अमरीकी लड़ाकू विमान ने सीरियाई सेना के एक जेट विमान को मार गिराया है। वॉशिंगटन का कहना है कि यह जेट विमान अमरीका समर्थित सैन्य बलों पर बम गिरा रहा था। दूसरी ओर दमिश्क का दावा है कि मार गिराया गया विमान इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खिलाफ मिशन पर जा रहा था।

सीरियाई स्टेट टेलीविजन पर जारी किए गए सीरियाई सेना के स्टेटमेंट में कहा गया है कि प्लेन क्रैश हो गया और पायलट गायब है। यह घटना रविवार की दोपहर रसाफाह गांव के पास हुई।

सीरियाई आर्मी ने कहा कि इस तरह के हमले सेना के प्रयासों को कमजोर करने की कोशिश है। हमारी सेना ही अपने सहयोगियों के साथ मिलकर आतंक के खिलाफ कारगर तरीके से लड़ रही है।

बयान में कहा गया है कि यह हमला उस वक्त हुआ है जब सीरियाई सेना अपने सहयोगियों के साथ इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के खिलाफ निर्णायक बढ़त हासिल करने की ओर बढ़ रही है।

हालांकि बाद में अमरीकी सेंट्रल कमांड ने भी बयान जारी किया और कहा कि सीरियाई प्लेन साझा सहयोगी सुरक्षा बलों की ओर से आत्मरक्षा में मार गिराया गया है। बता दें कि इन सुरक्षा बलों को सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस (SDF) के तौर पर जाना जाता है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT