Tuesday , August 22 2017
Home / India / अमेरिकी सांसदों का मोदी सरकार पर हमला ,भारत में मज़हबी आज़ादी को कुचला जा रहा है

अमेरिकी सांसदों का मोदी सरकार पर हमला ,भारत में मज़हबी आज़ादी को कुचला जा रहा है

वाशिंगटन -भारत में धार्मिक सहनशीलता में कमी आ रही और मज़हबी आज़ादी को कुचला जा रहा है ऐसा मानना है अमेरिकी सांसदों का .

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमरीकी कांग्रेस की मीटिंग में सांसद राबर्ट पी जार्ज और मैककार्मिक ने कहा कि बहुलतावादी भारतीय लोकतंत्र में इस समय धार्मिक सहनशीलता की स्थिति लगातार ख़राब होती जा रही है।

राबर्ट पी जार्ज ने कहा कि पिछले साल के दौरान अल्पसंख्यकों विशेष रूप से ईसाइसों, मुस्लिमों और सिखों को हिंदू राष्ट्रवादी संगठनों के हाथों हिंसा की अनेक घटनाओं का सामना करना पड़ा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इन संगठनों का समर्थन किया और तनाव भड़काने के लिए धार्मिक रूप से विभाजनकारी भाषा का प्रयोग किया।

जार्ज ने अमरीकी सांसदों से कहा कि इन मुद्दों के साथ ही भारत की पुलिस और न्याय व्यवस्था की कमियों के चलते एसा वातावरण उत्पन्न हो गया है जिसमें धार्मिक अल्पसंख्यक ख़ुद को बहुत अधिक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और उन्हें आशंका रहती है कि धार्मिक रूप से प्रेरित अपराधिक घटनाएं कभी भी हो सकती हैं।न्होंने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार और राज्य सरकारें एसे क़ानून लागू कर रही हैं जिनसे कोई अपना धर्म न बदल सके और एनजीओज़ को विदेशों से पैसा न मिले। जार्ज ने कहा कि भारतीय संवैधानिक प्रावधान जिसके तहत सिखों, बुद्धिस्टों और जैन धर्म के लोगों को हिंदू कहा जाता है वह वह धार्मिक और आस्था की स्वतंत्रता के अंतर्राष्ट्रीय मानकों से विरोधाभास रखता है।

TOPPOPULARRECENT