Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा की फर्जी आईडी के साथ युवक गिरफ्तार

अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा की फर्जी आईडी के साथ युवक गिरफ्तार

फोटो: khabar.ndtv.com

भोपाल: टेक्नोलाजी के इस दौर मे जब आज के नौजवान उसका सही इस्तेमाल करके तरक्की कर रहे हैं वहीँ कुछ नौजवान उसका गलत इस्तेमाल कर के जेल भी जा रहे हैं.
कुछ ऐसा ही चौकाने वाला और बेहद स्वन्वेदंशील मामला मामला सामने आया है मध्य प्रदेश के भोपाल शहर से एनडीटीवी की खबर के मुताबिक मध्य प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार को अंसार खान नाम के एक 20 वर्षीय युवक को अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा की फर्जी आईडी रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है, जिस पर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के फर्जी दस्तखत भी हैं.

12वीं क्लास तक पढ़ा-लिखा अंसार कहता है कि उसे नासा में स्पेस एंड फूड कार्यक्रम के लिए 1.85 करोड़ रुपये की वार्षिक तनख्वाह पर नियुक्त किया गया था और वह इसी महीने के अंत में अपनी नौकरी शुरू करने वाला था. उसने अपने सम्मान समारोह के लिए कमालपुर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को भी बुलावा भेजा था. हालांकि इसी ने उसकी पोल खोल दी.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शशिकांत शुक्ला को उस वक्त अंसार खान पर शक हुआ जब वह उन्हें न्योता देने के लिए अपने गले में आईडी कार्ड टांग कर आया. उन्होंने देखा कि उस कार्ड पर बराक ओबामा के दस्तखत हैं, तो उन्होंने अपने दफ्तर से इस युवक के दावे की जांच करने को कहा.

जांच के दौरान न सिर्फ अंसार के फ्रॉड का खुलासा हो गया, बल्कि पुलिस को यह भी पता चला कि उसने कई लोगों से यह कहकर रुपये उधार लिए थे कि नासा से सैलरी मिलते ही उन्हें लौटा देगा.

पुलिस के अनुसार अंसार 14 अगस्त को एक स्थानीय फोटो स्टूडियो में गया, जहां उसने नासा के लोगों और बराक ओबामा के दस्तखत के साथ नासा का पहचान पत्र प्रिंट किया. अंसार के इस फर्जीवाड़े को सच मानकर उसके स्कूल और कई अन्य स्थानीय संगठनों ने उसकी उपलब्धि के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम रखा. एक बार पहले भी अंसार का सम्मान हो चुका है.

TOPPOPULARRECENT