Sunday , September 24 2017
Home / Islami Duniya / अयोध्या में हमेशा से ही राम मंदिर था और अब भी बनाएंगे: नाजनीन अंसारी

अयोध्या में हमेशा से ही राम मंदिर था और अब भी बनाएंगे: नाजनीन अंसारी

राम मंदिर-बाबरी मस्जिद पर हो रही सियासत जितना चाहे धर्मों के नाम पर हिंदू-मुस्लिमो को बांटने की कोशिश कर ले। भारत की मिटटी में कुछ ऐसा अपनापन है कि ये सभी भारतीयों को एक-दुसरे से जोड़े रखने की कोशिश करती है और इसका असर अक्सर हमें देखने को भी मिल जाता है।

भारत में जहाँ मजहब के नाम के सियासी घमासान चलता रहता है वहीँ इस मिटटी के रंग में रंगे लोग उठ कर सामने आते है जो इन सबसे ऊपर उठ कर खड़े होते हैं।  ऐसी ही अनूठी पहल लेकर काशी की रहने वाली नाजनीन अंसारी उठ खड़ी हुई हैं। मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष नाजनीन अंसारी की ख्वाहिश है कि राम मंदिर का मसला अब सुलझ ही जाना चाहिए। हनुमान चालीसा का पाठ करने वाली नाजनीन अयोध्या जाने की तैयारी में हैं जहां वे राम मंदिर मुकदमे के पक्षकार हाशिम अंसारी से मुलाकात करेंगी और उनसे अपील करेंगी कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए न सिर्फ वह साथ दें, बल्कि देश के सभी मुस्लिमों से वे खुद भी अपील करें।

 नाजनीन का कहना है कि जिस तरह मक्का मदीना हर मुसलमान के लिए पाक है, वहां कोई दूसरा धर्मस्थल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता, उसी तरह अयोध्या हिंदुओं के लिए पाक है। नाजनीन राम भक्त हैं और कहती हैं कि अयोध्या हमेशा से भगवान राम की थी और उन्हीं की रहेगी। वह कहती हैं। राम मंदिर को मंगोलों ने तोड़ा था लेकिन तोहमत मुसलमानों पर लगाई गई। चंगेज खान का वंशज ही बाबर मंगोल था। बाबर के पूर्वजों ने इस्लाम का सत्यानाश किया।

TOPPOPULARRECENT