Friday , March 24 2017
Home / Punjab / अरविंद केजरीवाल ने किया खुलासा “आप” ने नवजोत सिंह सिद्धू को की थी डिप्‍टी सीएम की पेशकश

अरविंद केजरीवाल ने किया खुलासा “आप” ने नवजोत सिंह सिद्धू को की थी डिप्‍टी सीएम की पेशकश

आगामी पंजाब चुनावों के मद्देनजर चल रही सियासी गहमागहमी के बीच दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज खुलासा करते हुए कहा है कि आम आदमी पार्टी ने क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को सत्‍ता में आने की स्थिति में उपमुख्‍यमंत्री बनाए जाने की पेशकश की थी. लेकिन सिद्धू ने उस ऑफर को ठुकरा दिया था.

उल्‍लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से सिद्धू के आप में जाने की अटकलें लग रही थीं. खुद केजरीवाल ने भी इस संबंध में पुष्टि करते हुए कहा था कि सिद्धू के साथ उनकी बातचीत चल रही है. बाद में यह बातचीत टूट गई.

हाल में सिद्दू की पत्‍नी नवजोत कौर ने कुछ दिन पहले बीजेपी की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देकर कांग्रेस ज्‍वाइन कर ली है. नवजोत कौर के कांग्रेस में जाने के बाद सिद्धू के भी अब कांग्रेस में जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले तक नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी की तरफ से राज्‍यसभा सदस्‍य थे लेकिन उन्‍होंने अपने अपनी सदस्‍यता छोड़ी और उसके बाद पार्टी की सदस्‍यता से भी इस्‍तीफा दे दिया था.

माना जाता है कि 2014 में अमृतसर सीट से चुनाव लड़ने के मसले पर सिद्धू और बीजेपी के रिश्‍तों में दरार आ गई थी. सिद्धू उस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ते रहे थे लेकिन अरुण जेटली के वहां से लड़ने की वजह से उनको सीट छोड़नी पड़ी थी. हालां‍कि पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने जेटली को वहां से हरा दिया था.

बाद में बीजेपी ने सिद्धू को राज्‍यसभा में भेजा. लेकिन सिद्धू की पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के अगुआ बादल परिवार से भी नहीं बनती थी और बीजेपी का इस पार्टी से गठबंधन है और ये राजग की अहम पार्टी है. इस बार भी ये दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. इन सब वजहों से सिद्धू ने आगामी पंजाब आम चुनावों के मद्देनजर कुछ समय पहले बीजेपी को छोड़ दिया था.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT