Thursday , August 17 2017
Home / Sports / अरशद की फुटबॉल किक ने ली इनाम में 15 हजार डॉलर

अरशद की फुटबॉल किक ने ली इनाम में 15 हजार डॉलर

लखनऊ : शहर के फुटबोलर अरशद खान ने दिल्ली में फुटबॉल (अमेरिकन) पर ऐसी किक जड़ी कि इनाम में 15 हजार डॉलर अपने नाम कर लिए। दिल्ली के सीरी फोर्ट मैदान में आयोजित ‘द मिलियन डॉलर किक’ के फाइनल में उन्होंने फुटबॉल को 61 गज दूर पहुंचाकर यह उपलब्धि हासिल की। यही नहीं, अगले राउंड में भी अरशद ने सफलता हासिल की, तो अमेरिकन फुटबॉल की बारीकियां सीखने के लिए उन्हें अमेरिका में दो महीने तक रहने का मौका मिलेगा।

बर्लिंग्टन चौराहे के पास रहने वाले लखनऊ यूनिवर्सिटी के इस गोलकीपर ने नॉर्थ जोन से आए 100 से अधिक नामचीन खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए सीरीज के पहले चरण में यह जीत हासिल की। दिल्ली के सीरी फोर्ट मैदान में तीन दिन तक विभिन्न राउंड में ट्रायल हुआ। गुरुवार को फाइनल राउंड में अरशद को मिथुन समांता की 60 गज की किक की चुनौती को पार करना था। इसके बाद अरशद ने ऐसी किक जड़ी कि गेंद 61 गज की दूरी पर जाकर गिरी और वह फर्स्ट आए। उधर, दिल्ली के कुशंत चौहान और कुबेर बिष्ट ने 58.3 गज के साथ ड्रॉ खेला। गाजियाबाद के सुमित यादव 57 गज के साथ पांचवें पायदान पर रहे।

20 साल के अरशद ने बताया कि वह चौक स्टेडियम में प्रैक्टिस करते हैं। प्रैक्टिस के लिए वह सुबह चार बजे बिस्तर छोड़ देते हैं और पांच बजे तक स्टेडियम पहुंच जाते हैं। अरशद लखनऊ यूनिवर्सिटी की तरफ से कई टूर्नमेंट में हिस्सा ले चुके हैं। अरशद ने बताया कि वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं और उनके पिता मोहम्मद रज्जाक प्राइवेट जॉब करते हैं। अरशद एलयू से बीए थर्ड ईयर की पढ़ाई कर रहे हैं। अब उनका लक्ष्य हर हाल में यूएस के लिए क्वॉलिफाइ करना है।

स्पोर्ट्स मंत्रा के निदेशक नीरज सरीन ने बताया कि अरशद गजब के फुटबोलर हैं। जिला फुटबॉल संघ के सचिव कन्हैया लाल ने बताया कि अरशद फुटबॉल के प्रति काफी समर्पित हैं। कोई भी मौसम हो, उसकी प्रैक्टिस नहीं छूटती। यकीनन वह बहुत आगे जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT