Saturday , May 27 2017
Home / India / अरुणाचल प्रदेश: पेमा खांडू के निलंबन के बाद अब तकाम पारियो होंगे राज्य के नए CM

अरुणाचल प्रदेश: पेमा खांडू के निलंबन के बाद अब तकाम पारियो होंगे राज्य के नए CM

अरुणाचल प्रदेश: गुरुवार की देर रात ‘पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल, ने मुख्यमंत्री सहित सात विधायकों को विरोधी गतिविधि के कारण ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अविलम्ब निलंबित कर दिया. निलंबित मुख्यमंत्री की जगह राज्य के नए मुख्यमंत्री के लिए तकाम पारियो के नाम पर नाम पर मुहर लग गई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के हवाले से, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल के अध्यक्ष काफा बेंगिया ने कहा कि विधायकों के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधि के सबूतों से वह संतुष्ट हैं. आदेश के मुताबिक पार्टी के विधायकों को निर्देश दिया गया है कि वह खांडू द्वारा बुलाई गई किसी बैठक में हिस्सा न लें. जो भी इस आदेश का उल्लंघन करेगा उसे भी अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. साथ ही बेंगिया ने विधानसभा के स्पीकर को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि निलंबित विधायकों को असंबद्ध सदस्य घोषित करें और सदन में उनके बैठने की अलग व्यवस्था करें.

उल्लेखनीय है कि तकाम पारियो पालिन विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्हें पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) की बैठक में सर्वसम्मति से राज्य का अगला सीएम चुना गया है. बता दें कि निलंबित मुख्यमंत्री खांडू ने जुलाई में नबाम तुकी की जगह राज्य के सीएम की कुर्सी संभाली थे.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT