Thursday , October 19 2017
Home / India / अरुण जेटली ने स्वीकार किया, नोटबंदी से परेशान हैं लोग

अरुण जेटली ने स्वीकार किया, नोटबंदी से परेशान हैं लोग

नई दिल्ली: मोदी सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोटबंदी के बाद सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. तय समय पर एटीएम द्वारा पैसा नहीं निकलने पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हालात सामान्य होने में 2-3 हफ्तों का समय लगेगा. प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा कि नोट के साइज की वजह से ATM में तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं, इसे ठीक होने में 2 से 3 हफ्तों का वक्त लगेगा. इससे पहले जेटली ने 2 से 3 दिन में हालात सामान्य होने की बात कही थी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्दतक के अनुसार, बड़े नोट बंद किए जाने के बाद बैंक खुलने के तीसरे दिन शनिवार को भी पुराने नोट बदलवाने और नकदी निकालने के लिए बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी लाइन लगी हैं. 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट को बदलने के लिए बैंक खुलने से घंटों पहले से ही लोगों की लंबी कतारें लगने लगी है. घंटों कतारों में खड़े रहने के बाद बैंकों में नकदी की कमी और एटीएम में नोट न होने से मायूस लौट रहे रहे लोगों में जबरदस्त गुस्सा देखा गया.

जेटली ने माना कि भीड़ का अंदाजा सरकार को पहले से था क्योंकि यह एक बहुत बड़ा ऑपरेशन है. लेकिन इस तरह की असुविधा का सरकार को भी दुख है.

एटीएम में नकदी खत्म होने की बात पर उन्होंने कहा कि नोटों की कमी पर लगातार नज़र रखी जा रही है. नए नोटों को लेकर जेटली ने कहा कि एटीएम में 2 हज़ार के नए नोट के हिसाब से बदलाव नहीं किए गए हैं, और इस पर काम चालू है.

TOPPOPULARRECENT