Saturday , August 19 2017
Home / World / अलकायदा को संभालने के लिए लादेन का बेटा हमजा तैयार!

अलकायदा को संभालने के लिए लादेन का बेटा हमजा तैयार!

ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद अब अलकायदा को संभालने के लिए उसका बेटा तैयार हो गया है। सीएनएन के मुताबिक इस खतरनाक आतंकी संगठन की कमान संभालने के लिए उसका एक बेटा हमजा बिन लादेन सरगर्म होने लगा है। इसी हफ्ते उसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह जिहाद के नाम पर नौजवानों को एकजुट कर रहा है।

सीएनएन के मुताबिक इस हफ्ते अलकायदा की ओर से एक वीडियो जारी किया गया जिसमें उसको जिहाद की बात करते हुए सुना और देखा गया। बताया जाता है कि मौजुदा में वह इस आतंकी संगठन का प्रवक्ता है लेकिन जल्द ही संगठन की कमान भी संभाल सकता है। हमजा की उम्र 20 साल के करीब बताई जा रही है। 

इस ऑडियो रिकॉर्डिंग में हमजा सीरिया में जिहादी आतंकियों से एकजुट होने का एलान कर रहा है। बताया जाता है कि अभी हमजा आईएसआईएस के बैनर तले ही अपने संगठन को आगे बढ़ा रहा है। उसने अपने लोगों से इजरायल और अमेरिका का हिमायत करने वालों के खिलाफ लड़ाई लड़ने का एलान किया। 

सीएनएन के मुताबिक हमजा को अपने पिता ओसामा बिन लादेन के नाम का फायदा मिलेगा। उसके साथ तमाम ऐसे जिहादी हैं जो जवान हैं जबकि अलकायदा में वर्तमान में टॉप पोजीशन पर 50 या 60 साल के लोग हैं। सीएनएन के मुताबिक हमजा अब बहुत कुछ जिहादी भाषा को बोलने व समझाने की कला को समझ चुका है। 

TOPPOPULARRECENT