Saturday , August 19 2017
Home / Bihar News / अलकायदा दहशतगर्दों के तार भी बिहार के भोजपुर से जुड़ने के इशारे

अलकायदा दहशतगर्दों के तार भी बिहार के भोजपुर से जुड़ने के इशारे

 

आरा : पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट के बाद अब अलकायदा के मुश्तबा दहशतगर्दों के तार भोजपुर से जुड़े होने के इशारे मिले हैं। दरअसल, गिरफ्तार मुश्तब दहशतगर्दों से एक अब्दुल रहमान की ससुराल जिले में होने की बात सामने आ रही है। हालांकि इसकी तस्दीक नहीं हुई है। लेकिन, जराये बताते हैं कि यहां उसका कनेक्शन है। जराए के मुताबिक ओडिशा के कटक से गिरफ्तार अलकायदा के मुश्तबा दहशतगर्द अब्दुल रहमान की ससुराल जिले के टाउन थाने के एक मुहल्ले में है।

14 दिसंबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने कटक -जगतपुरा व सलीमपुर इलाके में अलग-अलग मुकामत पर छापेमारी कर अलकायदा के इंडियन मॉड्यूल के चीफ मो. आसिफ व मुश्तबा अब्दुल रहमान को पकड़ा था। इनके पास से कई वीडियो व ऑडियो कैसेट के अलावा लैपटॉप बरामद हुए थे, जिसमें कई जेहादी तस्वीरें भी मिलीं। मो. आसिफ उत्तर प्रदेश के संभल जिले का रहने वाले है। उसी के निशानदेही पर जुमेरात को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी के संभल में छापेमारी कर तीसरे मुश्तबा दहशतगर्द मो. जफर मकसूद को पकड़ा था। मीडिया में खबर आने के बाद जिले से अब्दुल रहमान के कनेक्शन को लेकर खूब बहस हो रही है। जराये ने बताया कि रहमान की यहां ससुराल है। उसकी शादी टाउन थाना के मिल्की मुहल्ला इलाके में होने की बात हो रही है। हालांकि पुलिस अभी तस्दीक नहीं कर पा रही है। क्योंकि पूरे मामले की मानीटरिंग दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है।
पाकिस्तानी जासूस एजाज के बाद अब रहमान का कनेक्शन

पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट मो. एजाज उर्फ कलाम को यूपी के मेरठ से 27 नवंबर को पकड़ा गया था। उसने अक्टूबर 2014 में भोजपुर जिले के अजिमाबाद निवासी मो. शमशेर की बेटी आसमां से शादी की थी। वह आसमां को लेकर बरेली चला गया था। जहां पर वह फोटोग्राफी की आड़ में पाक की जासूसी कर रहा था। मेरठ में उसके पकड़े जाने बाद ससुर मो.शमशेर व सास आरा जहां भी वहां गई थीं। जिसके बाद दोनों अपनी बेटी आसमां को लेकर यहां चले आए हैं। आसमां हमल में उसका आठ माह का बच्चा पल रहा है। हालांकि दामाद के पाक जासूस निकलने के बाद शमशेर का कहना था कि उससे ये बातें छिपाई गई थीं। एजाज का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा अब्दुल रहमान का कनेक्शन आरा से जुड़े होने की बहस शुरू हो गई है।

 

TOPPOPULARRECENT