Thursday , August 17 2017
Home / Featured News / अलगाववादियों को स्थिति बिगाड़ने के लिए पैसे मिलते हैं

अलगाववादियों को स्थिति बिगाड़ने के लिए पैसे मिलते हैं

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के विशेष महानिदेशक सीआरपीएफ एस.एन.श्रीवास्तवा ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के हाथों 7 अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कश्मीर घाटी में शांति और व्यवस्था की स्थिति में बदलाव‌ डालने वालों के खिलाफ कार्यवाही होगी।

श्रीवास्तवा ने गुरुवार को यहां आयोजित सी आर पी एफ़ रेज़िंग डे पर संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि एनआईए की जांच ने कई बातें साफ कर दी हैं। इस तत्वों (अलगाववादी नेताओं) सीमा पार से मिलने वाली निर्देश लागू कर रहे थे। उन्हें कश्मीर के हालात बिगाड़ने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा ‘एनआईए की कार्यवाही से टेरर फंडिंग के दरवाजे बंद होंगे और फलस्वरूप शांति और व्यवस्था के मामलों और आतंकवादी गतिविधियों से निपटना आसान होगा’। दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर होने वाले हाल हमले के बारे में पूछे जाने पर स्पेशल डीजी ने कहा ‘हमने यात्रा के लिए असाधारण सुरक्षा किए हैं, लेकिन यात्रियों से अनुरोध करना चाहता हूं कि वह अपने यात्रा पर जाने के बजाय सुरक्षा काफिलों का हिस्सा बनकर जाएं।

उन्होंने कहा ‘यात्रियों को आर ओ पी समय का पालन करना चाहिए। हमने उनसे (यात्रियों) अनुरोध किया है कि वे यात्रा पर निर्धारित समय के दौरान ही यात्रा करें। श्रीवास्तव ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए व्याकुल अलावा गश्ती दलों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

कश्मीर की वर्तमान स्थिति से संबंधित एक सवाल के जवाब में विशेष डीजी सीआरपीएफ ने कहा कि यह विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बीच करीबी तालमेल का नतीजा है कि अब तक 100 से अधिक लड़ाकों को मारा जा चुका है।

TOPPOPULARRECENT