Thursday , August 17 2017
Home / India / अलगाववादी नेताओं ने ओवैसी, शरद यादव और येचुरी से मिलने से किया इंकार

अलगाववादी नेताओं ने ओवैसी, शरद यादव और येचुरी से मिलने से किया इंकार

फोटो: असदुद्दीन ओवैसी फेसबुक पेज

श्रीनगर। पिछले दो महीने से कश्मीर में जारी हिंसा के बीच आज सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल कश्मीर पहुंचा. श्रीनगर में आज सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की . वहीं प्रतिनिधिमंडल ने विपक्ष के नेता उमर फारूक से मुलाकात कर राज्य के ताजा हालत के संदर्भ में चर्चा की. उधर बैठक के बाद कश्मीर में चार नेताओं के समूह ने अलगाववादी नेताओं से मुलाकात करने का फैसला किया. जहां यासिन मलिक छोड़कर बाकी नेताओं ने मिलने से इंकार कर दिया. सैयद गिलानी ने शरद यादव, डी राजा, सीताराम येचुरी से मिलने से इंकार कर दिया.

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के चार विपक्षी सांसदों ने आज समूह को छोडते हुए अलगाववादियों से अलग से मिलने का फैसला किया. माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा नेता डी राजा, जदयू नेता शरद यादव और राजद के जयप्रकाश नारायण आयोजन स्थल से निकल गए जहां गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल विभिन्न समूहों एवं लोगों से मिला. ये नेता वहां से हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी से मिलने उनके घर चले गए जो वहां नजरबंद हैं लेकिन खबर है कि हुर्रियत नेता गिलानी ने इन नेताओं से मिलने से इंकार कर दिया.

सांसदों के हुर्रियत नेता मीरवाइज उमर फारुक, जेकेएलएफ के प्रमुख यासीन मलिक और जम्मू-कश्मीर डेमोक्रेटिक लिबरेशन फ्रंट के नेता शब्बीर शाह से भी मिलने की संभावना है. मीरवाइज इस समय चश्मे शाही उप कारागार में बंद हैं जबकि बाकी दोनों नेता हुमामा में बीएसएफ के शिविर में हिरासत में कैद हैं.सांसदों के हुर्रियत के पूर्व नेता अब्दुल गनी भट्ट से भी मिलने की संभावना है.

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें

TOPPOPULARRECENT