Saturday , September 23 2017
Home / India / अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, हिंसा की सीबीआई जांच की मांग

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, हिंसा की सीबीआई जांच की मांग

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हिंसा के कुछ दिनों बाद जो दो लोग मारे गए हैं, वाइस चांसलर ज़मीर-उद-दीन शाह ने आज मांग किया कि परिसर में हिंसा के दोषियों को गिरफ्तार करना चाहिए। सीबीआई द्वारा इस हिंसा की जांच का भी उन्होंने मांग की। मुख्यमंत्री यूपी अखिलेश यादव को रवाना गए एक पत्र में वाइस चांसलर ने इस हिंसा की सीबीआई स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा जांच की मांग की।

यह स्वीकार करते हुए कि विश्वविद्यालय के अधिकारियों की ओर से कुछ गलतियाँ सरज़द हुई हैं और वे हिंसा पर काबू पाने में विफल रहे हैं। शाह ने कहा कि वह विश्वविद्यालय में हालात सामान्य करने के लिए कोशिश कर रहे हैं और चाहते हैं कि इस हिंसा के पीछे कौन लोग थे उनका पता चलाकर गिरफ्तार कर लिया जाए।

परिसर में पिछले शनिवार को दो समूहों के बीच हिंसा में दो लोग मारे गए थे जिसके बाद परिसर में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया था। प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि हिंसा में शामिल लोगों के बहुमत बाहरी तत्व शामिल थी उनमें विश्वविद्यालय के वे छात्र भी शामिल थे जिन्हें आपराधिक गतिविधियों के कारण विश्वविद्यालय से निष्कासित कर दिया गया था। जब यह बताया गया कि एफआईआर में कई लोगों के नाम होने के बावजूद अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई, शाह ने कहा कि हम वीडियोग्राफी के साक्ष्य पर काम कर रहे हैं। अगले कुछ दिनों में अब आप परिणाम मिल जाएगा।

TOPPOPULARRECENT