Wednesday , August 16 2017
Home / India / अलीगढ़: हिंदू महासभा की सलाह, हिंदू अपने पास रखे हथियार

अलीगढ़: हिंदू महासभा की सलाह, हिंदू अपने पास रखे हथियार

अलीगढ़। पिछले कुछ दिनों से अलीगढ़ में फैले सांम्पद्रायिक तनाव में हिंदू महासभा आग में घी डालने का काम कर रहा है। हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र पाल ने कहा वो सुरक्षा के लिए हिंदूओं को असलहा मुहैया कराएंगे।
गजेंद्र पाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा सुरक्षा के लिए हमें अपने परिवार और बच्चों को हथियारों से सशक्त करना चाहिए। गजेंद्र पाल ने कहा हिंदू महासभा घर- घर जाकर लोगों को हथियार रखने की सलाह देंगे साथ ही हिंदू महासभाा हथियारों के लाइसेंस मुहैया कराने में वह मदद करेंगे।

देखे वीडियो

अलीगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए. तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर यहां बड़े पैमाने पर रैपिड एक्शन फोर्स और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुराने शहर के बाबरी मण्डी इलाके में रात में दो लोगों के बीच मामूली विवाद में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. इनके बीच पथराव और गोलीबारी शुरू हो गई। हिंसा का यह सिलसिला करीब एक घंटे तक चला। दोनों पक्षों के लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने रबर की गोलियां चलाईं और आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

इससे पहले, गत रविवार को कौड़ियागंज कस्बे में दो समुदायों के बीच तनाव पसर गया था। बुंदू खां (60) और उनका बेटा मुहब्बत (18) बाजार से लौट रहे थे कि उनकी मोटरसाइकिल सड़क किनारे खड़े एक ठेले से टकरा गयी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इसे लेकर हुई कहासुनी के बाद दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने आ गये। इस दौरान छिड़ी हिंसा में खां और उनके बेटे की मौत हो गयी जबकि चार अन्य जख्मी हो गए। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यहां भी पुलिस तथा अर्द्धसैनिक बल को तैनात किया गया है।

TOPPOPULARRECENT