Friday , April 28 2017
Home / International / अलेप्पो में नागरिकों का नरसंहार इंसानियत के खिलाफ़ है: सऊदी अरब

अलेप्पो में नागरिकों का नरसंहार इंसानियत के खिलाफ़ है: सऊदी अरब

सऊदी अरब की कैबिनेट ने सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में नागरिकों के नरसंहार की निंदा की है और कहा है कि यह मानवता विरोधी युद्ध अपराध है। शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सऊदी के क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर घटित होने वाली घटनाओं की समीक्षा की गई है। कैबिनेट ने सऊदी अरब के अपने इस रुख को दोहराया है कि सीरिया में युद्ध अपराध किया जा रहा है।

कैबिनेट ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में संकल्प संख्या 2328 की मंजूरी का स्वागत किया, जिसके तहत अलेप्पो में नागरिकों की वापसी प्रक्रिया की निगरानी के लिए अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों को तैनात किया जाएगा। सऊदी ने सीरियाई जनता के प्रति अपने समर्थन व्यक्त करते हुआ कहा कि असद सरकार के हाथों सीरिया के जनता का नरसंहार हो रहा है।

इस बैठक में अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी की तरफ से इसराइल और फिलीस्तीन विवाद के समाधान के लिए की पेशकश के प्रस्ताव का सऊदी ने स्वागत किया। इसके साथ-साथ सऊदी सरकार ने सुरक्षा परिषद में पारित गए संकल्प संख्या 2334 को भी सराहा, जिसके तहत अधिकृत फिलीस्तीनी क्षेत्रों में यहूदी बस्तियों के निर्माण की निंदा की गई है और फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर इस तरह के कब्जे को रोकने की मांग की गई है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT