Tuesday , October 24 2017
Home / World / अल बगदादी को मारने की अमेरिकी कोशिश को न्यूयॉर्क टाइम्स ने विफल किया- डोनल्ड ट्रंप

अल बगदादी को मारने की अमेरिकी कोशिश को न्यूयॉर्क टाइम्स ने विफल किया- डोनल्ड ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को मीडिया पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि अंग्रेजी अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स की वजह से वह ISIS के सरगना बगदादी को मारने से चूक गए।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट करके लिखा कि ‘नाकाम न्यू यॉर्क टाइम्स ने मोस्ट वॉन्टेड आतंकी अल बगदादी को मारने के अमेरिकी प्रयास को विफल कर दिया। राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर उनका ये खतरनाक अजेंडा है।’

डोनाल्ड ट्रंप के इस आरोप के बाद न्यूयॉर्क टाइम्स इस ट्वीट को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। ऐसा माना जा रहा है कि ट्रंप ने शायद फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट की ओर इशारा किया है, जिसमें बीते शुक्रवार को एक सिक्यॉरिटी कॉन्फ्रेंस ने टिप्पणी की थी।

अमेरिकी सेना के स्पेशल ऑपरेशंस कमांड के प्रमुख जनरल टोनी टॉमस ने बताया कि साल 2015 में अमेरिकी सुरक्षाबल बगदादी को पकड़ने के बेहद ही करीब थे। उन्हें पता चल चुका था कि बगदादी कहां है।

लेकिन एक अखबार में इस खबर के लीक होने के कारण बगदादी को पकड़ने की सारी कोशिश नाकाम हो गई। ट्रंप ने न्यू यॉर्क टाइम्स के अलावा ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ पर भी हमला किया।

एक ट्वीट में उन्होंने ऐमजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस के स्वामित्व वाले ‘द वॉशिंगटन पोस्ट’ पर ‘गैरकानूनी लीक्स’ के लिए हमला किया। ट्रंप ने लिखा, ‘ऐमजॉन वॉशिंगटन पोस्ट की तरफ से एक नया खुफिया लीक, इस बार अटर्नी जनरल जेफ सेशंस के खिलाफ।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘इस तरह के गैरकानूनी लीक्स, बंद होने चाहिए!’ इससे पहले भी वह कई बार मीडिया पर हमले कर चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT