Monday , October 23 2017
Home / Khaas Khabar / असदुद्दीन ओवैसी 2 फरवरी तक के लिए जुडिशियल हिरासत में

असदुद्दीन ओवैसी 2 फरवरी तक के लिए जुडिशियल हिरासत में

हैदराबाद, 21 जनवरी- मजलिस के क़ाइद अकबरुद्दीन ओवैसी के बाद आज उनके बड़े भाई और पार्टी के सदर असदुद्दीन ओवैसी को भी जेल जाना पड़ा। मेदक की एक अदालत ने उन्हें 2005 में दर्ज एक मामले में 2 फरवरी तक के लिए जुडिशियल हिरासत में भेज दिया है।

हैदराबाद, 21 जनवरी-
मजलिस के क़ाइद अकबरुद्दीन ओवैसी के बाद आज उनके बड़े भाई और पार्टी के सदर असदुद्दीन ओवैसी को भी जेल जाना पड़ा। मेदक की एक अदालत ने उन्हें 2005 में दर्ज एक मामले में 2 फरवरी तक के लिए जुडिशियल हिरासत में भेज दिया है।

हैदराबाद के एम पी असदुद्दीन ओवैसी ने आज संगारेड्डी की अदालत के सामने सरेंडर किया था। 16 अप्रैल 2005 को मतंगी गांव में सड़क की तौसीअ के दौरान मस्जिद को नुक़्सान पहुंचाए जाने को लेकर उस वक़्त के कलेक्टर अनिल कुमार सिंघल को सरकारी काम करने से रोकने का इल्ज़ाम ओवैसी भाइयों के खिलाफ है। पटनचेरू पुलिस ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया था।

2009 में भी उन्होंने अदालत के सामने सरेंडर कर ज़मानत हासिल की थी, लेकिन बाद में अगली पेशी में वे हाज़िर नहीं हो पाये। ओवैसी के खिलाफ आपीसी की दफआत 147, 153(ए), 353, 290, 295 एवं 506 के तहल मामला दर्ज किया गया था।

आज जब असदुद्दीन ओवैसी संगारेड्डी की अदालत के सामने हाजिर हुए तो अदालत ने उन्हें 2 फरवरी तक के लिए जुडिशियल हिरासत में मेदक जेल भेज दिया। हालांकि ओवैसी के वकील ने ज़मानत की दरख्वास्त दाखिल की थी, लेकिन अदालत ने सुनवाई मंगल तक के लिए आगे बढ़ा दी।

ज़राए ने कहा कि असदुद्दीन हिरासत के बाद अदालत में जमानत अर्जी दाखिल करने की कार्यवायी में हैं। इससे पहले अकबरुद्दीन को साल 2005 में दर्ज एक मामले में जारी गैर-जमानती वारंट पर पाटनचेरू पुलिस की कार्रवाई के तहत 17 जनवरी को सांगारेड्डी की अदालत में पेश किया गया था।

पुराने शहर में बाज़ार बंद

असदुद्दीन को जेल भेजे जाने की सूचना के साथ ही पुराने शहर हैदराबाद में बाज़ार बंद कराए गये। विशेषकर पत्थरगट्टी, लाड़बाज़ार गुलज़ार हौज़, चारमीनार, शाह अली बंडा, मोग़लपुरा, तालाबकट्टा, मीरचौक, दबीरपुरा, चादरघाट, मेहंदीपट्टणम, आग़ापुरा एवं अन्य क्षेत्रों में दुकानें बंद कर दी गयीं। इसके अलावा कुछ क्षेत्रों में विरोध स्वरूप कुछ बसों को ऩुकसान पहुंचाए जाने के भी समाचार मिले हैं।

TOPPOPULARRECENT