Tuesday , October 24 2017
Home / Hyderabad News / असम्बली में तेलगु देशम और कांग्रेस के दरमयान मैच फिक्सिंग

असम्बली में तेलगु देशम और कांग्रेस के दरमयान मैच फिक्सिंग

हैदराबाद।१‍‍‍८सितंबर (सियासत न्यूज़)। तेलंगाना राष्ट्र समीती ने इल्ज़ाम आइद किया कि असम्बली में तेलगु देशम और कांग्रेस ने मैच फिक्सिंग के ज़रीया तलंगाना क़रारदाद को रोकने की साज़िश की है। असम्बली की कार्रवाई के अलतवा के बाद अख

हैदराबाद।१‍‍‍८सितंबर (सियासत न्यूज़)। तेलंगाना राष्ट्र समीती ने इल्ज़ाम आइद किया कि असम्बली में तेलगु देशम और कांग्रेस ने मैच फिक्सिंग के ज़रीया तलंगाना क़रारदाद को रोकने की साज़िश की है। असम्बली की कार्रवाई के अलतवा के बाद अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए टी आर ऐस रुकन असम्बली जोपली कृष्णा राउ ने इल्ज़ाम आइद किया कि हुकूमत ने तलंगाना क़रारदाद को रोकने के लिए तेलगु देशम से साज़बाज़ कर ली है।

अरकान असम्बली ने ऐलान किया कि असैंबली मानसून सैशन के माबाक़ी चार दिन भी टी आर ऐस अलैहदा तलंगाना के हक़ में क़रारदाद की मंज़ूरी का मुतालिबा करते हुए कार्रवाई में रुकावट पैदा करेगी। उन्हों ने कहा कि एक साज़िश के तहत अलैहदा रियासत के हक़ में क़रारदाद को रोकने की कोशिश की गई है।

कार्रवाई के आग़ाज़ के साथ ही टी आर उसने बी एससी इजलास में किए गए मुतालिबा के मुताबिक़ अलैहदा रियासत के हक़ में क़रारदाद पेश करने की मांग की। उन्हों ने कहा कि तलगोदीशम ,कांग्रेस और वाई ऐस आर कांग्रेस पार्टी ये दावा कररहे हैं कि वो अलैहदा तलंगाना के हक़ में हैं।

जब तमाम अहम जमातें तलंगाना की ताईद में हैं तो फिर क़रारदाद की मंज़ूरी पर एतराज़ क्यों? उन्हों ने कहा कि दरअसल इस तरह के ब्यानात के ज़रीया ये पार्टीयां तलंगाना अवाम को धोका दे रही हैं। उन्हों ने इल्ज़ाम आइद किया कि तेलगु देशम पार्टी तलंगाना मसला पर दोहरा मयार इख़तियार किए हुए ही। स्पीकर असैंबली को चाहिए कि वो सयासी जमातों के मौक़िफ़ को बेनकाब करने के लिए ऐवान में तेलंगाना क़रार दाद पेश करें।

इस तरह वो जमातें बेनकाब हो जाएंगी जो ज़बानी तौर पर तलंगाना की ताईद करेंगी। कृष्णा राउ ने कहा कि असम्बली के बाक़ी चार दिनों में भी टी आर उसकी जानिब से क़रारदाद की पीशकशी का मुतालिबा जारी रहेगा। उन्हों ने 17 सितंबर की तक़ारीब को सरकारी तौर पर मनाने का मुतालिबा करते हुए कहा कि महाराष्ट्रा और कर्नाटक के 13 अज़ला में ये तक़ारीब सरकारी तौर पर मनाई जाती हैं और क़ौमी पर्चम लहराया जाता है, लेकिन आंधरा प्रदेश हुकूमत गुज़श्ता पच्चास बरसों से इस मसला को टाल रही है जब कि 17 सितंबर तलंगाना की आज़ादी का दिन ही।

उन्हों ने कहा कि चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी का ये ब्यान ग़ैर ज़िम्मा दाराना है कि हुकूमत सरकारी सतह पर इन तक़ारीब का एहतिमाम नहीं कर सकती। कांग्रेस पार्टी ने गांधी भवन में इन तक़ारीब का एहतिमाम किया और क़ौमी पर्चम लहराया, लेकिन सरकारी तौर पर तक़ारीब मनाने से उसे इन्कार है।

TOPPOPULARRECENT