Tuesday , October 17 2017
Home / Assam / West Bengal / असम : पर्यटकों के लिए एक महीने पहले खुला काजीरंगा पार्क

असम : पर्यटकों के लिए एक महीने पहले खुला काजीरंगा पार्क

गुवाहाटी: असम का काजीरंगा पार्क वैसे तो हर साल 1 नवम्बर से खोला जाता था लेकिन इस बार पार्क को एक महीने पहले ही खोल दिया गया है। बताया जा रहा है की सत्ता में आई भाजपा गठबंधन की नई सरकार ने स्कूलों की छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया है।

असम की वन और पर्यावरण मंत्री प्रमिला रानी ब्रह्मा ने सोमवार को 2017-18 पर्यटन सत्र के लिए काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान खोल दिया।

इस मौके पर कृषि मंत्री अतुल बोरा, असम पर्यटन विकास निगम (एटीडीसी) के अध्यक्ष जयंता मल्ला बरुआ और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। प्रमिला ने औपचारिक रूप से रिबन काटकर पार्क खुलने की घोषणा की।

आपको बता दें कि इससे पहले पर्यटकों के लिए काजीरंगा पार्क को 1 नवंबर से 30 अप्रैल तक खोला जाता था। लेकिन 2016  में सत्ता में आई भाजपा गठबंधन की नई सरकार ने फैसला किया की पार्क को एक महीने और खोला जाना चाहिए, इसलिए पार्क को 1 अक्टूबर से 30 मई तक खोलने का आदेश दिया गया है।

पर्यावरण मंत्री प्रमिला रानी ब्रह्मा ने कहा, “स्कूलों में इस समय छुट्टियां चल रही हैं और ऐसे मौके पर माता-पिता अपने बच्चों को काजीरंगा पार्क की सैर करा सकते हैं। छुट्टी के मौसम को ध्यान में रखते हुए हमने इस साल दो अक्टूबर को पार्क खोलने का फैसला किया है। हमने आज केवल दो रेंज बागोरी और कोहोरा को खोला है। अन्य को बाद के चरण में खोला जाएगा।”

TOPPOPULARRECENT