Friday , October 20 2017
Home / India / “असली निशाना तो मैं हूँ”: पी चिदंबरम

“असली निशाना तो मैं हूँ”: पी चिदंबरम

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने आज कहा कि कार्ति को इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह मेरे पुत्र हैं लेकिन ‘‘वास्तविक निशाना मैं हूँ ’’ चिदंबरम ने इन आरोपों को ‘‘दुर्भावनापूर्ण एवं पूरी तरह से गलत’’ बताते हुए खारिज कर दिया कि कार्ति के पास विदेशों में अघोषित सम्पत्ति है।

चिदंबरम ने यह भी कहा कि यदि सरकार यह मानती है कि कार्ति के पास कथित अघोषित सम्पत्ति है तो उनके पुत्र ऐसी सम्पत्ति को एक रूपये की नाममात्र की कीमत पर हस्तातंरित करने के लिये स्वेच्छा से किसी भी दस्तावेज को तैयार कर दे देंगे ।

चिदंबरम अपने पुत्र कार्ति द्वारा कथित तौर पर विश्व भर में रियल इस्टेट में किये गए निवेश के बारे में हाल में मीडिया में आयी खबरों के बारे में प्रतिक्रिया दे रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘कुछ दिन पहले एक समाचार प्रकाशित हुआ था जिसमें मेरे पुत्र कार्ति चिदंबरम के बारे में बेबुनियाद एवं बिना सोचे समझे आरोप लगाये गए थे और उसका निहितार्थ मेरे खिलाफ था। यह हर किसी को स्पष्ट था कि वह एक गढ़ी हुई खबर थी।’’ चिदंबरम ने कहा, ‘‘यदि सरकार को लगता है कि कार्ति के पास अघोषित सम्पत्ति है तो मैं सरकार से कहूंगा कि वह ऐसी कथित अघोषित सम्पत्ति की एक सूची बनाये। कार्ति चिदंबरम ऐसी सम्पत्ति ‘कथित तौर पर अघोषित’ का अंतरण उसे मात्र एक रूपये में उसे करने को तैयार हैं और इसके लिए यदि कोई दस्तावेज की जरूरत होगी तो वह स्वैच्छिक रूप से तैयार कर दे देंगे । सरकार को कथित अघोषित सम्पत्ति का मालिक बनने दीजिये।’

(पीटीआई के हवाले से ख़बर)

TOPPOPULARRECENT