Thursday , October 19 2017
Home / Hyderabad News / असेंबली मीटिंग दूसरे दिन भी हंगामा आराई की नज़र

असेंबली मीटिंग दूसरे दिन भी हंगामा आराई की नज़र

रियासती असेंबली का दूसरे मरहले के तौर पर सरमाई मीटिंग जो कल से शुरू हुवी था दूसरे दिन भी सीमांध्र ‍ओ तेलंगाना अरकाने असेंबली की गड़बड़-ओ-हंगामा आराई के साथ नारा बाज़ी की नज़र होगया और बमुश्किल सात मिनट की कार्रवाई के दौरान एवान की का

रियासती असेंबली का दूसरे मरहले के तौर पर सरमाई मीटिंग जो कल से शुरू हुवी था दूसरे दिन भी सीमांध्र ‍ओ तेलंगाना अरकाने असेंबली की गड़बड़-ओ-हंगामा आराई के साथ नारा बाज़ी की नज़र होगया और बमुश्किल सात मिनट की कार्रवाई के दौरान एवान की कार्रवाई को तीन मर्तबा मुल्तवी करना पड़ा।

एवान की कार्रवाई का सुबह 9 बजे जैसे ही आग़ाज़ हुआ। वाई एस आर कांग्रेस , तेलुगु देशम , सीमांध्र अरकाने असेंबली ने स्पीकर पोडियम को घेर कर एवान की कार्रवाई में ख़लल जारी रखा।

मुत्तहदा रियासत की बरक़रारी के मुतालिबा पर एवान में क़रारदाद मंज़ूर करने और टी आर एस , तेलंगाना तेलुगु देशम फ़ोर्म , बी जे पी ओ‍ तेलंगाना कांग्रेस अरकाने असेंबली ने रियासत की तंज़ीम जदीद बिल 2013 पर मुबाहिस का मुतालिबा करते हुए नारा बाज़ी की।

कुर्सी-ए-सदारत पर फ़ाइज़ स्पीकर असेंबली एन मनोहर एहतेजाजी अरकान से एवान की कार्रवाई को चलाने में तआवुन करने ओ‍ एवान में अमन बरक़रार रखने की बार बार अपीलें कररहे थे।

इसी दौरान तेलुगु देशम अरकान ने रियासत की तक़सीम के लिए मर्कज़ी-ओ-रियासती हुकूमत के रवैय्ये पर मुबाहिस का मुतालिबा करते हुए पेश करदा और वाई एस आर कांग्रेस की तरफ से मुत्तहदा रियासत के लिए क़रारदाद मंज़ूर करने के मुतालिबा पर तहरीकात इलतिवा कोना मंज़ूर करने का एलान किया और अरकान से वकफ़ा-ए-सवालात का आग़ाज़ करने तआवुन की अपील की।

सीमांध्र अरकान के एहतेजाज के दौरान वज़ीर उमूर मुक़न्निना डॉक्टर एस शलीजा नाथ को ना सिर्फ़ अरकान में पोस्टर्स तक़सीम कर रहे थे बल्कि ख़ुद पोस्टर थामे एहतेजाज कररहे थे।

इस सूरते हाल को देखते हुए स्पीकर एन मनोहर ने अरकान से एवान में पोस्टर्स ना लाने की अपील की और जब एहतेजाजी अरकाने असेंबली पर उनकी अपीलों का कोई असर ना हुआ तो मनोहर ने अंदरून पाँच मिनट एक घंटे के लिए कार्रवाई को मुल्तवी करने का एलान करदिया।

लेकिन जब देढ़ घंटा बाद दस बजकर 38 मिनट पर एवान की कार्रवाई का दुबारा आग़ाज़ हुआ। एवान में सूरते हाल जूं की तूं बरक़रार रही एहतेजाजी अरकान स्पीकर पोडियम को घेर कर एहतेजाज जारी रखा।

डिप्टी स्पीकर असेंबली ने अरकान से तआवुन की अपील करते हुए कार्रवाई को सिर्फ़ एक मिनट में 6 जनवरी बरोज़ पीर की सुबह तक के लिए मुल्तवी करदिया।

TOPPOPULARRECENT