Sunday , September 24 2017
Home / International / अॉस्ट्रेलिया के बैंक ने पेश की मिसाल, हिज़ाब को बनाया अॉफिशियल ड्रेस

अॉस्ट्रेलिया के बैंक ने पेश की मिसाल, हिज़ाब को बनाया अॉफिशियल ड्रेस

कैनबरा। दुनियाभर में मुसलिम महिलाओं के पहनावे को लेकर कई तरह की पहल की जा रही हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के ‘वेस्टपैक’ बैंक ने अपने कर्मचारियों की नई आधिकारिक पोशाक के तौर पर निगमित हिजाब को भी शामिल करने का फैसला किया है। ‘न्यूजकॉर्प’ की खबर के मुताबिक ये पोशाक मशहूर आस्ट्रेलिआई डिजाइनर कार्ला जम्पाटी डिजाइन करेंगी। इसे अप्रैल 2017 तक लान्च किए जाने की उम्मीद है।

कॉमनवेल्थ बैंक और ऑप्टस जैसी कुछ संस्थान कर्मचारियों की आधिकारिक पोशाक के साथ हिजाब को शामिल कर चुकीं हैं। इसको ध्यान में रखकर ही ऑस्ट्रेलियाई बैंक ने ये कदम उठाया है। बैंक की प्रवक्ता ने कहा कि हल्के नीले रंग के इस हिजाब को वेस्टपैक के ‘डबल्यू’ लोगो के साथ डिजाइन किया गया है। ये लोगो, कार्यस्थल पर विविधता और अखंडता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इसके जरिए हम लोगों को अपना समर्थन दिखा सकते हैं और कार्यस्थल पर अच्छा अनुभव करा सकते हैं।

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें

सिडनी स्थित वेस्टपैक बैंक की शाखा में काम करने वाली कोनी वेहबे ने कहा कि मुझे कार्यस्थल पर हिजाब पहनना अच्छा लगता है, इससे दूसरों को मेरी संस्कृति और मेरे बारे में जानने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि हिजाब दिखाता है कि वेस्टपैक सारी संस्कृतियों को पहचानता और स्वीकार करता है।

TOPPOPULARRECENT