Tuesday , October 17 2017
Home / Hyderabad News / अक़िलियती के हॉस्टल्स‌ के लिये 155 करोड़ रुपये जारी

अक़िलियती के हॉस्टल्स‌ के लिये 155 करोड़ रुपये जारी

हुकूमत ने रियासत में अक़िलिय‌तों के 10प्री मैट्रिक हॉस्टल्स, 20पोस्ट मैट्रिक हॉस्टल्स, 6 इक़ामती स्कूल्स और हैदराबाद में ख़वातीन के वर्किंग हॉस्टेल की तामीर के लिए 155करोड़ 20लाख रुपये जारी किए हैं। गुज़शता साल मौलाना अबुल कलाम आझाद के यौम

हुकूमत ने रियासत में अक़िलिय‌तों के 10प्री मैट्रिक हॉस्टल्स, 20पोस्ट मैट्रिक हॉस्टल्स, 6 इक़ामती स्कूल्स और हैदराबाद में ख़वातीन के वर्किंग हॉस्टेल की तामीर के लिए 155करोड़ 20लाख रुपये जारी किए हैं। गुज़शता साल मौलाना अबुल कलाम आझाद के यौम-ए-पैदाइश के मौक़े पर चीफ़ मिनिस्टर ने 12 इक़ामती स्कूल्स, 20पोस्ट मैट्रिक हॉस्टल्स, 10प्री मैट्रिक हॉस्टल्स और एक वर्किंग विमेंस हॉस्टल के क़ियाम का एलान किया है।

इस स्कीम के लिए जुमला 220करोड़ रुपये की गुंजाइश फ़राहम की गई थी। हुकूमत ने जनवरी 2013 को 55करोड़ रुपये जारी किए ताकि 6हॉस्टल्स और इक़ामती स्कूल्स की इमारतें तामीर की जा सके। ये इमारतें मीदक, कामा रेड्डी ( निज़ाम आबाद ), वनपरती ( महबूबनगर ), वरनगल, नैलोर और मछली पटनम ( कृष्णा ) में तामीर की जाएंगी।

हर हॉस्टल के लिए 9करोड़ रुपये मुख़तस किए गए थे। इस स्कीम का मक़सद अक़िलिय‌ती तलबा के हॉस्टल्स और इक़ामती मदारिस को ज़ाती इमारतों में मुंतक़िल करना है।हुकूमत ने आज जी ओ आर टी 63जारी करते हुए 10 प्री मैट्रिक हॉस्टल्स, 20पोस्ट मैट्रिक हॉस्टल्स, 6इक़ामती मदारिस और वर्किंग वीमेंस हॉस्टल की इमारतों की तामीर के लिए 155करोड़ 20लाख रुपये जारी किए हैं।

10 परी मैट्रिक हॉस्टल्स अनंत पुर, कुरनूल, कड़पा, कृष्णा, रंगा रेड्डी, मेदक, आदिल आबाद, चित्तूर, महबूबनगर और गुंटूर में तामीर किए जाऐंगे। हर एक इमारत पर 2करोड़ 20लाख रुपये ख़र्च होंगे। पोस्ट मैट्रिक हॉस्टल्स अनंत पुर, कड़पा (3), कुरनूल, मेदक, रंगा रेड्डी, कृष्णा, करीमनगर, आदिलाबाद, हैदराबाद (3), निज़ाम आबाद (2), चित्तूर, गुंटूर, महबूबनगर और विशाखापटनम में तामीर किए जाऐंगे और हर एक हॉस्टल पर 2करोड़ 20लाख का ख़र्च होगा।

अक़िलियती तलबा-ए-के इक़ामती स्कूलस अनंत पुर, कुरनूल, रंगा रेड्डी, नलगुंडा, चित्तूर और गुंटूर में तामीर होंगे और हर स्कूल पर 14करोड़ 50 लाख का ख़र्च आएगा। हैदराबाद के गुडी मल्लिका पर आसिफ़ नगर इलाक़े में वर्किंग वीमेन हॉस्टल 2करोड़ 20लाख के ख़र्च से तामीर किया जाएगा। कमिशनर अक़िलियती बहबूद इन कामों की अंजाम दही को यक़ीनी बनाएंगे।

TOPPOPULARRECENT