Saturday , September 23 2017
Home / Khaas Khabar / अख़लाक़ के परिवार को इंसाफ़ मिलेगा,किसके फ्रीज में क्या रखा है, इससे फर्क नहीं पड़ता: अखिलेश यादव

अख़लाक़ के परिवार को इंसाफ़ मिलेगा,किसके फ्रीज में क्या रखा है, इससे फर्क नहीं पड़ता: अखिलेश यादव

 

मोहम्मद अख़लाक़ की क़त्ल के मामले में जिस रिपोर्ट का हवाला देकर ये कहा जा रहा है कि मीट का सैंपल गोमांस था, वो सैंपल अख़लाक़ के घर से नहीं मिला था. नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किरन एस ने बीबीसी से कहा है, ‘मथुरा लैब की जिस नई रिपोर्ट की बात की जा रही है, उस रिपोर्ट में जांच का सैंपल मीट अख़लाक के घर के पास एक ट्रांसफ़ार्मर के नज़दीक मिला था.’
उन्होंने कहा, ‘मोहम्मद अख़लाक का लाश भी वहीं पाया गया था.’ किरन एस ने साफ़ किया कि ‘सैंपल के गोमांस होने से जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि ये क़त्ल का मामला है.’ वहीँ  उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि हत्यारोपियों के खिलाफ कार्रवाई होकर रहेगी। अखिलेश ने अंबेडकरनगर में कहा कि अखलाक की हत्या हुई है, उसके परिवार को इंसाफ़ मिलेगा, किसके फ्रीज में क्या रखा है, इससे फर्क नहीं पड़ता।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में पीड़ित के घर कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं थी। कौन क्या खाता है कौन क्या पहनता है इस बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। अगर आपने अख़बार ठीक से पढ़ा होगा तो डीजीपी का भी बयान आया है कि आखिरकार जो सैंपल था वो कहां मिला था।

उसके घर पर कोई चीज़ ऐसी नहीं थी जिस पर कोई आपत्ति करे। सब चाहते है कि न्याय मिले। कौन क्या खाता है, पहनता है इन सबसे दूर रहना चाहिए। कानून के दायरे में रहकर सबको समान हक मिलना चाहिए। चूंकि मामला कोर्ट में है इसलिए ज्यादा नहीं कह सकते। पर हम इसे चैलेंज करेंगे।

TOPPOPULARRECENT