Tuesday , May 30 2017
Home / Hyderabad News / आंध्र प्रदेश: नोबेल प्राइज जीतने वाले को 100 करोड़ देगी सरकार

आंध्र प्रदेश: नोबेल प्राइज जीतने वाले को 100 करोड़ देगी सरकार

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने एक चौंकाने वाली घोषणा की है. टीडीपी प्रमुख नायडू ने राज्य सरकार की तरफ से नोबेल पुरस्कार लाने वाले वैज्ञानिकों को 100 करोड़ रुपए के इनाम की घोषणा की है. नायडू ने नोबेल पुरस्कार के साथ मिलने वाली राशि का 17 गुना देने का ऑफर दिया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के अनुसार, टीडीपी प्रमुख नायडू ने राज्य सरकार की तरफ से नोबेल पुरस्कार लाने वाले वैज्ञानिकों को 100 करोड़ रुपए के इनाम की घोषणा की है.
आपको बता दें कि नोबेल के साथ 5.96 करोड़ रुपए की राशि दी जाती है. जबकी चंद्रबाबू नायडू ने राज्य सर्कार की तरफ से नोबेल पुरस्कार जीतने वाले वैज्ञानिकों को 100 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है. यह राशी किसी भी राज्य द्वारा नोबेल पुरस्कार विजेता को दी जाने वाली राशी से कहीं अधिक है.
खबरों के मुताबिक चंद्रबाबू नायडू ने दूसरी बार ऐसी घोषणा की है. इससे पहले उन्होंने नोबेल पुरस्कार जीतने वाले वैज्ञानिक को 10 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया था. सीएम चंद्रबाबू नायडू ने तिरुपति में इंडियन साइंस कांग्रेस के 104वें सेशन को संबोधित करने के दौरान कही. साथ ही जापनी नोबेल पुरस्कार विजेता प्रोफेसर तकाकी काजिता से नोबेल पुरस्कार जीतने के सुझाव भी मांगे.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT