Friday , October 20 2017
Home / Hyderabad News / आंध्र में तूफान, राज्‍यसभा में पेश होगा तेलंगाना बिल

आंध्र में तूफान, राज्‍यसभा में पेश होगा तेलंगाना बिल

पार्लियामेंट में बंद दरवाजों के पीछे पास हुए तेलंगाना बिल को आज राज्‍यसभा में रखा जाएगा। जिसमें कांग्रेस और भाजपा की रज़ामंदी से कई तरमीम किये जा सकते हैं। वहीं तेलंगाना रियासत की तश्कील से नाराज आंध्र प्रदेश के वज़ीर ए आला ने अपन

पार्लियामेंट में बंद दरवाजों के पीछे पास हुए तेलंगाना बिल को आज राज्‍यसभा में रखा जाएगा। जिसमें कांग्रेस और भाजपा की रज़ामंदी से कई तरमीम किये जा सकते हैं। वहीं तेलंगाना रियासत की तश्कील से नाराज आंध्र प्रदेश के वज़ीर ए आला ने अपना इस्‍तीफा दे दिया हैं। इसके अलावा जिस तरह से लोकसभा में बिना लाइव टेलीकास्ट के बिल पास किया गया उसको लेकर चिरंजीवी ने राज्‍सभा कार्यवाई न चलने देने की धमकी दी है।

उनका कहना है कि हुकूमत ने आवाम के जज़्बातो का ख्‍याल नहीं रखा और अपना फैसला थोप दिया, इसलिए वह इस पर मुखालिफत जताते रहेंगे। तेलंगाना को लेकर आंध्र प्रदेश में भी हलचल जारी है, आज प्रदेश में बंद का ऐलान किया गया है, जिसके लिए रियासत में सेक्युरिटी के इंतजाम किये गये हैं। तेलंगाना की तश्कील से खुश टीडीपी भी बिल में तरमीम करने की ताईद में है।

इस मुद्दे पर बीजेपी ने कल एक बैठक की थी और आज भी पार्टी की पार्लीमानी बोर्ड की बैठक हो सकती है। शुरू से ही तेलंगाना मुद्दे का की मुखालिफत कर रहे, सीएम कुमार रेड्डी ने इस्‍तीफा देने पर मुबय्यना तौर पर नई पार्टी बनाने के इम्कान जताये है।

यह ध्‍यान देने के काबिल है कि पिछले चार दहों से चली आ रही अलाहिदा तेलंगाना रियासत की मांग पर अमल करते हुए लोकसभा में बहस और वोटिंग तो हुई लेकिन इस दौरान ऐवान का लाइव टेलीकास्ट रोंक दिया गया, ऐसे में इस तरीके पर सवाल उठाये जा रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT