Tuesday , June 27 2017
Home / Crime / आईआईइस के समर्थन वाले हैकरों के समूह ने 8786 लोगो की सूची जारी की जिन्हे वे मरना चाहते हैं

आईआईइस के समर्थन वाले हैकरों के समूह ने 8786 लोगो की सूची जारी की जिन्हे वे मरना चाहते हैं

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामी स्टेट समर्थित हैकर्स ने ऑनलाइन एक वीडियो द्वारा 8,700 से अधिक लोगों को “मारने की सूची” जारी की है जिसमे ज़्यादातर लोग अमेरिका और ब्रिटैन से हैं। इस वीडियो मे उन्होंने चेतावनी दी है की वे इन लोगो पर अकेले मे हमला करेंगे।

हैकर्स, जिन्हें ‘यूनाइटेड साइबर खलीफा (यूसीसी)’ के रूप में जाना जाता है उसने जो लोग वीडियो देख रहे हैं उन्हें आदेश दिया,” जहाँ कहीं भी वे आपको मिले आप उन्हें मार डालें”, फॉक्स न्यूज ने बताया।

छह मिनट की यह वीडियो, संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के लिए एक चेतावनी के साथ शुरू होती है।

“हमारे पास अमेरिका के लोगों और सबसे महत्वपूर्ण राष्ट्रपति [डोनाल्ड] ट्रम्प के लिए एक संदेश है,” स्क्रीन पर लिखा आता है।

टेलीग्राम- एक निजी मैसेजिंग ऐप- पर पोस्टिंग में समूह ने पहले चेतावनी दी की नामों की सूचि निकटस्थ है।

आतंक निगरानी समूह ‘साइट’ के अनुसार, करीब 10 मिनट बाद हैकरों ने 8,786 नामों और पते की वास्तविक सूची पोस्ट की जिसमें मुख्य रूप से अमेरिका और ब्रिटेन के व्यक्तियों के नाम शामिल थे।

“7,000 से अधिक नाम अमेरिका से थे,” ‘साइट’ के साइबर विभाग के एक स्रोत ने बताया।

“आप यह जान लें कि हम आप के विरुद्ध युद्ध लड़ते रहेंगे, आपके काउंटर आक्रमण हमें और मजबूत बनाते हैं । यूसीसी अब आपके खिलाफ इस युद्ध में एक नया कदम उठाएगा, ” यूसीसी ने अपने संदेश में कहा।

आतंक के विश्लेषकों का कहना है कि यह अभी तक तय नहीं हो पाया है की इस सूचि से अमेरिका और अन्य जगहों पर क्या खतरा पैदा होगा और यह सूचि कितनी गंभीर है।

“इस समूह ने अतीत में कई ‘मारने की सूचियों’ को जारी किया है और अब तक इन सूचियों में नाम आये लोगो की मृत्यु की कभी भी निश्चित पुष्टि नहीं हुई है, ” स्रोत ने कहा।

यूसीसी ने 16 मार्च को एक वीडियो जारी कर कहा था कि उसके नेता ‘ओसेद आगा’ अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया है और वे अब उसकी मौत का प्रतिशोध लेंगे ।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT