Tuesday , August 22 2017
Home / Education / आईआईटी-बॉम्बे के प्लेसमेंट में 200% की बढ़ोतरी

आईआईटी-बॉम्बे के प्लेसमेंट में 200% की बढ़ोतरी

मुंबई : आईआईटी-बॉम्बे में प्लेसमेंट सीजन शुरू हो रहा है. ऐसी उम्मीद है कि पिछले वर्षों की तुलना में इस बार 200 फीसदी अधिक हायरिंग होगी. इस वर्ष देश की महत्वपूर्ण कंपनियां जैसे इसरो, कोल इंडिया, एचपीसीएल, ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन, बीपीसीएल और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड मुख्य सहभागी होंगी.

आईआईटी-कानपुर के प्लेसमेंट ड्राइव को देखते हुए आईआईटी-बॉम्बे ने साल 2016-17 अकादमिक सत्र के लिए आगामी 1 दिसंबर से प्लेसमेंट ड्राइव शुरू करने की घोषणा की है. पिछले बार की तुलना में इस बार कम स्टार्टअप होंगे. ऐसा स्टूडेंट्स की जॉब सिक्यूरिटी के लिहाज से जरूरी होगा.

क्या है प्लेसमेंट ड्राइव में खास?
संस्थान के सारे प्रोग्राम (बैचलर, मास्टर्स और डॉक्टरेट) से स्टूडेंट्स हायर किए जाएंगे. इस बार स्टूडेंट्स के पास पिछले वर्ष की तुलना में अच्छे मौके होंगे. इस वर्ष स्थापित कंपनियां स्टूडेंट्स को लेने के प्रति अधिक गंभीर हैं. अब तक 125 PPO इस प्लेसमेंट ड्राइव में सहयोगी रह चुके हैं. इसमें कोर इंजीनियरिंग से सबसे अधिक रजिस्ट्रेशन होते हैं. स्टार्ट अप और सामाजिक मामलों में आगे बढ़ा दिए जाने वाले प्लेसमेंट को भी वरीयता दी जा सकेगी. विश्वविद्यालय और अलग-अलग कॉलेज अपने यहां पढ़ाने के लिए डॉक्टरेट भी हायर करेंगी. ऐसे में यह 100 से भी अधिक डॉक्टरेट डिग्री धारी स्टूडेंट्स के लिए बेहतरीन मौका है. ऐसा माना जा रहा है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस बार कम स्टार्टअप होंगे.

TOPPOPULARRECENT