Monday , August 21 2017
Home / Business / आईटीसी ‘संजीव पुरी’ को सीईओ के पद पर नियुक्ति करने के लिए तैयार

आईटीसी ‘संजीव पुरी’ को सीईओ के पद पर नियुक्ति करने के लिए तैयार

स्रोत:विकिमीडिया

विविध समूह आईटीसी मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में अपने सीओओ संजीव पुरी को तरक्की देने के लिए तैयार है और साथ ही मे ५ फरवरी को अवलंबी वाई सी देवेश्वर की सेवा निवृति के बाद कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद को विभाजित करने की योजना भी बना रहा है ।

एक नियामक फाइलिंग में आईटीसी ने कहा है कि उसकी नामांकन और मुआवजा समिति २७ जनवरी को होने वाली अपनी बैठक में इस सन्दर्भ पर विचार करेगी की ” ५ फरवरी,२०१७ के बाद कार्यकारी अध्यक्ष के पद का विभाजन अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के बीच होना चाहिए या नहीं “।

“समिति यह भी विचार करेगी और बोर्ड के निर्देशकों को सलाह देगी की उस तारीख से संजीव पूरी को कंपनी के सीईओ के रूप में नियुक्ति किया जाये।” यह एजेंडा समिति के सभी सदस्यो तक पहुंचा दिया गया है ।

२०१४ में इस समूह के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद , पिछले साल जुलाई में पूरी को समूह का मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त किया गया था । वे १९८६ से इस कंपनी का हिस्सा हैं ।

सीओओ के रूप में उनकी नियुक्ति, देवेश्वर के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पदों से हटने की घोषणा के बाद आई थी । देवेश्वर ने  पिछले २० सालो से कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पद संभाला हुआ था ।

TOPPOPULARRECENT