Saturday , August 19 2017
Home / Sports / आईपीएल-10 : राइज़िंग पुणे सुपरजायंट ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया

आईपीएल-10 : राइज़िंग पुणे सुपरजायंट ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया

पुणे : आईपीएल-10 के दूसरे दिन पुणे में हुए मैच में राइज़िंग पुणे सुपरजायंट ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया जिसमें स्टीव स्मिथ के शानदार 84 रन शामिल हैं. राइज़िंग पुणे सुपरजायंट ने टॉस जीतकर पहले फ़ील्डिंग करने का फ़ैसला किया. मुंबई ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए.
पारी की शुरुआत पार्थिव पटेल और जॉस बटलर ने की. लेकिन पुणे की ओर से इमरान ताहिर ने शुरुआत से ही किसी को पूरी तरह टिकने नहीं दिया. पार्थिव पटेल तो महज़ 19 रन बना पाए और ताहिर के गेंद पर आउट हो गए. थोड़ी देर बाद कप्तान राहुल शर्मा का विकेट भी ताहिर ने लिया- सिर्फ़ तीन के स्कोर पर.

जॉस बटलर ने ज़रूर 19 गेंदों में 38 रन बनाए लेकिन सातवें ओवर में ताहिर ने अपना तीसरा विकेट लिया. इसके बाद मध्यम क्रम के बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर पाए.
अगर आख़िर में हार्दिक पांडया ने 15 गेंदों में ताबड़तोड़ 35 रन न बनाए होते तो मुंबई 185 का आँकड़ा भी नहीं छू पाता. वे नाबाद रहे.
इस बीच पुणे के गेंदबाज़ अशोक डिंडा ने नया रिकॉर्ड बनाया. आईपीएल के इतिहास में उन्होंने सबसे मंहगा ओवर डाला. उन्होंने एक ओवर में 30 रन दे डाले. रजत भाटिया ने दो विकेट लिए.

मुंबई के लिए अंजिक्य रहाणे और मयंक अग्रवाल ने शुरुआत की. मयंक तो चौथे ही ओवर में छह के स्कोर पर आउट हो गए. लेकिन रहाणे ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और उनका साथ दिया कप्तान स्टीव स्मिथ ने. रहाणे ने 34 गेंदों में 60 रन बनाए और साउदी की गेंद पर आउट हुए. लेकिन स्मिथ का रथ नहीं रुका. उन्होंने 54 गेंदों में आतिशी 84 रन बनाए और अंत तक आउट नहीं हुए. बेन स्कोट्स ने भी 21 रनों का योगदान दिया. आख़िर में स्मिथ और धोनी ने ज़रूरी रन आसानी से बना लिए और टीम को एक गेंद रहते तीन विकेट के नुकसान पर 187 तक पहुँचा दिया.
इस सीज़न में धोनी नहीं बल्कि स्मिथ कप्तान हैं.

TOPPOPULARRECENT