Saturday , April 29 2017
Home / Sports / आईसीसी रैंकिंग में टॉप 2 में अश्विन और जडेजा, विराट दूसरे नंबर पर बरकरार

आईसीसी रैंकिंग में टॉप 2 में अश्विन और जडेजा, विराट दूसरे नंबर पर बरकरार

दुबई : भारत के स्पिन जोड़ीदार रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जाडेजा ने आईसीसी की गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में अपने शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की सूची में स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।

अश्विन (887 अंक) और जाडेजा (879 अंक) सूची में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं जबकि 29 अंक हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड (860 अंक) पाकिस्तान के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा की भी रैंकिंग में सुधार हुआ है, वह नौ पायदान की छलांग से सूची में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। शीर्ष-20 में शामिल एक अन्य भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 19वें स्थान पर हैं।

बल्लेबाजों की सूची में स्टीव स्मिथ 933 अंक से शीर्ष पर कायम हैं जबकि उन्हें चार रैंकिंग अंक का नुकसान हुआ है। भारतीय कप्तान कोहली इसमें 875 अंक से उनके बाद दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। शीर्ष-10 में और कोई भारतीय बल्लेबाज शामिल नहीं हैं। चेतेश्वर पुजारा 12वें और अजिंक्य रहाणे 16वें स्थान पर हैं। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत 120 रेटिंग अंक से शीर्ष पर काबिज टीम है और ऑस्ट्रेलिया से आगे है जो 109 अंक से दूसरे स्थान पर काबिज है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT