Saturday , June 24 2017
Home / India / हुबली-दिलवाले दुल्हनियां ले आए, डेनियल एक साल बाद भारत ला पाए अपनी पाकिस्तानी दुल्हन

हुबली-दिलवाले दुल्हनियां ले आए, डेनियल एक साल बाद भारत ला पाए अपनी पाकिस्तानी दुल्हन

हुबली- आख़िरकार इश्क़ को मंज़िल मिल ही गई ,सरहदों में बंटी ज़िंदगी को मुकाम मिला है। हुबली के डेनियल देवानूर अपनी दुल्हन को दूसरे मुल्क यानि पाकिस्तान से ले ही आए। डेनियल की शादी 2016 में लौहार के चर्च में दूर के रिश्तेदार सिल्विया नोरेन से शादी की थी, लेकिन कुछ तकनीकि वजहों से डेनियल अपनी दुल्हन को भारत नहीं ला पा रहे थे । लगभग एक साल बाद दोनों दिल्ली में फिर से मिले हैं। उनके अगले सप्ताह हुबली आने की संभावना है।
एक साल की जद्दोजहद के बाद और कई सरकारी बाधाओं को दूर कर डेनियल अपनी पाकिस्तानी दुल्हन को हिंदुस्तान ला पाए हैं ।  डेनियल हेनरी देवानूर जिसको अपनी मां की दूर की रिश्तेदार सिल्विया नोरेन से प्यार हो गया था और विभाजन से पहले से वह लाहौर में रहे थे।

 

डेनियल की शादी में उसके माता पिता पासपोर्ट होने की वजह से शामिल नहीं हो पाए थे । लाहौर में पेंटेकोस्टल चर्च में आयोजित शादी एक पाकिस्तानी अदालत में दर्ज की गई थी। कुछ दिनों के बाद डेनियल हेनरी अपनी पत्नी को भारत ले जाना चाहते थे लेकिन पाकिस्तानी दुल्हन को भारत लाना इतना आसान भी तो नहीं था।

 

डेनियल वह प्रमाणपत्र प्राप्त करने में कई बार विफल रहा जो किसी राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापित हो। हेनरी ने कई अधिकारियों से हस्ताक्षर की गुहार लगाई लेकिन दस्तावेज पर हस्ताक्षर नहीं हुए जिसकी वजह से वे अपनी पत्नी को भारत नहीं ला सकें। आखिरकार उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से पत्नी को लाने में मदद की गुहार की।

 

इसके बाद राजपत्रित अधिकारी ने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए। सिल्विया नोरिन रविवार को नई दिल्ली पहुंची हैं। परिवार के सूत्रों के मुताबिक डेनियल और सिल्विया जल्द ही हुबली आएंगे और रिसेप्शन देंगे ।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT