Thursday , October 19 2017
Home / International / आगामी चुनाव में अहमदी नेजाद का नामांकन ख़ामेनई द्वारा खारिज

आगामी चुनाव में अहमदी नेजाद का नामांकन ख़ामेनई द्वारा खारिज

ईरान के सुप्रीम लीडर अली ख़ामेनई ने पूर्व राष्ट्रपति महमूद अहमदी नेजाद को आगामी राष्ट्रपति चुनाव में बतौर उम्मीदवार नामित होने से रोक दिया है। ईरान में अगला राष्ट्रपति चुनाव 19 मई 2017 को होंगे।

ख़ामेनई के साइट पर ख़ामेनई की एक ध्वनि रिकॉर्डिंग जारी की है जिसमें वह तेहरान में धार्मिक हस्तियों के एक समूह को दीनी शिक्षण दे रहे हैं। इस दौरान ख़ामेनई ने बताया कि उन्होंने “कुछ दिन पहले एक प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात की थी जो इस व्यक्ति को सूचित किया गया था कि उसे आगामी राष्ट्रपति चुनाव में नामित होने की जरूरत नहीं”। ख़ामेनई का संकेत दो सप्ताह पहले अपने कार्यालय में पूर्व राष्ट्रपति अहमदी नेजाद के स्वागत की ओर था।

ख़ामेनई के अनुसार वे समझते हैं कि अहमदी नेजाद का नामांकन देश में मतभेद और विभाजन की स्थिति पैदा कर देगी जो खुद नेजाद और देश के लिए हानिकारक होगा।
ईरानी सुप्रीम लीडर ने इस खबर के मीडिया में प्रकट होने पर सख्त गुस्से का इजहार किया।

ख़ामेनई ने कहा कि “कुछ राजनीतिक दिशाओं और मीडिया की ओर से इस खबर को नकारात्मक तरीके से फैलाया गया है। मैं उक्त व्यक्ति को राष्ट्रपति चुनाव में भाग लेने से नहीं रोका बल्कि व्यक्ति से यह कहा है कि आगामी चुनाव में भाग लेने तुम्हारे और देश दोनों के हित में नहीं “।

TOPPOPULARRECENT