Sunday , August 20 2017
Home / Featured News / आजमगढ़ के मुबारक पुर में कुरआन की आयत लिखी काग़ज़ की प्लेट मिलने से तनाव

आजमगढ़ के मुबारक पुर में कुरआन की आयत लिखी काग़ज़ की प्लेट मिलने से तनाव

मुबारकपुर की कई दुकानों पर कुरआने मुक़द्दस के औराक़ से बनाए गए कागज़ की प्लेट बरामद होने से पुरे इलाक़े में आक्रोश फैल गया ।दिन में तीन बजे से शुरू होने वाला यह हंगामा रात नौ बजे तक जारी रहा ।इस दौरान नाराज़ लोगों की भीड़ ने नगर पालिका आफिस में घुस कर ज़बर दस्त तोड़ फोड़ की, एक लेखपाल की मोटर साइकिल जला दी गई ।कागज़ की प्लेट के थोक ब्योपारी फक़ीर चंद की दुकान में भी आग लगा दी गई ।
IMG-20160425-WA0026
पुलिस ने तीन दुकानदारों राकेश जायसवाल उर्फ फक़ीर चंद साकिन पुरा रानी, श्री राम मु.कटरा और पंकज को क़ुरआन की बे हुर मती के इल्ज़ाम में गिरफ्तार कर लिया है । डी. एम व पुलिस कप्तान दया नंद मिश्रा समेत सभी उच्च अधिकारियों व एक दर्जन थानों की पुलिस यहां खैमा ज़न है । मुबारकपुर पुलिस छावनी में तबदील हो चुका है। सभी दुकानें बंद हैं ।
IMG-20160425-WA0028
नाराज़ लोगों की भीड़ पर पुलिस के लाठी चार्ज से कई लोग ज़खमी हो गए जिससे आक्रोशित होकर लोगों ने पुलिस के खिलाफ जम कर नारे बाज़ी की और जगह जगह जुलूस निकाला कर क़ुरान के अपमान के विरुद्ध प्रदर्शन किया ।फिलहाल हालात क़ाबु मेंहैं लेकिन स्थिति विस्फोटक बनी हुई है । पुलिस इमानदारी से क़ुसूर वारों के खिलाफ कार्रवाई करने में लगी हुई लेकिन कुछ मनबढ़ क़िस्म के लोग सारा फैसला खुद ही करने पर आमादा हैं जिससे हालात बिगड़ रहे हैं।
IMG-20160425-WA0029
खबर लिखे जाने तक पता चला है कि एक व्यक्ति को हिरासत में ले कर पुलिस कार्रवाई कर रही है और आला अधिकारियों के पहुंचने पर मामला कन्ट्रोल में किया जा चुका है ।

TOPPOPULARRECENT