Thursday , October 19 2017
Home / India / आजम के इशारे पर पुलिस ने की मेरी पिटाई: साध्वी प्राची

आजम के इशारे पर पुलिस ने की मेरी पिटाई: साध्वी प्राची

मेरठ: विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की लीडर साध्वी प्राची को ज़ख्मी हालत में गुजश्ता रात मेरठ के एक अस्पताल में शरीक कराया गया है।

प्राची ने इल्ज़ाम लगाया है कि वे बरेली के शेरगढ में महापंचायत के लिए जा रहीं थीं और इसी दौरान उनपर पुलिस ने हमला बोल दिया। प्राची के मुताबिक उन पर हमला आजम खान के कहने पर किया गया। आज (बुध ) सुबह प्राची के एक्स-रे और बाकी मेडिकल टेस्ट कराए जा रहे हैं।

फिलहाल, इस मुद्दे पर लोकल इंतेज़ामिया या हुकूमत की ओर से कुछ नहीं कहा गया है। विहिप के कुछ वॉलंटियर्स मंगल की देर रात साध्वी प्राची को ज़ख्मी हालत में अस्पताल लेकर पहुंचे। प्राची को इमरजेंसी वॉर्ड में रखा गया है। प्राची ने मीडिया को बताया कि, मैं बरेली के पहाडपुर गांव एक महापंचायत में शामिल होने के लिए जा रही थी, मेरे साथ कुछ और साधू भी थे।

यह वही गांव है जहां छेडछाड से परेशान होकर करीब 150 लडकियों ने पढाई छोड दी है। इसी दौरान बरेली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया और फिर उन्हें और उनके साथियों की डंडों से पिटाई की गई।

पुलिस ने यह हमला यूपी हुकूमत में वज़ीर आजम खान के इशारे पर किया है। हमें जमानत पर रिहा किए जाने से पहले पहले धमकी दी गई कि अगर महापंचायत में शामिल होने गए तो बची जिंदगी जेल में ही काटनी पडेगी। मुझे और मेरे साथियों को घसीटा भी गया।

दूसरी ओर, अस्पताल के डॉक्टर्स ने साध्वी को आईं चोटों पर तो कुछ नहीं कहा लेकिन ये जरूर बताया कि उनका एक्स-रे और बाकी टेस्ट कराए जा रहे हैं, इनकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। दूसरी ओर, हिंदू तंज़ीमों ने मंगल की रात और फिर बुध की सुबह हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया।

प्राची के हामी ब़डी तादाद में हॉस्पिटल उन्हें देखने जा रहे हैं। कुछ हामियों ने यहां ट्रैफिक जाम करने की भी कोशिश की।

TOPPOPULARRECENT