Tuesday , August 22 2017
Home / Khaas Khabar / आज़मीने हज्ज की रवानगी के शेडूल का एलान, 2 सितंबर से आग़ाज़ होगा

आज़मीने हज्ज की रवानगी के शेडूल का एलान, 2 सितंबर से आग़ाज़ होगा

हैदराबाद 26 जुलाई:हज 2015 के लिए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के आज़मीन की रवानगी के शेडूल का एलान कर दिया गया है। एयर इंडिया की तरफ से जारी करदा शेडूल के मुताबिक़ आज़मीने हज्ज की रवानगी का 2 सितंबर से आग़ाज़ होगा और 8 सितंबर तक रवानगी का अमल मुकम्मिल करलिया जाएगा।

7 दिन में आज़मीने हज्ज की 16 फ़्लाईटस जेद्दाह सऊदी अरब रवाना होंगी। ये पहला मौक़ा है जबकि आज़मीने हज्ज की रवानगी का शेडूल सात दिन में मुकम्मिल किया जा रहा है और चार दिन में फ़ी यौम तीन परवाज़ों के एतेबार से 12 फ़्लाईटस रवाना होंगी जबकि एक दिन दो परवाज़ें होंगी और माबक़ी दो दिनों में एक, एक फ़्लाईट रवाना होगी।

जारीया साल आज़मीने हज्ज एयर इंडिया की फ़्लाईटस से रवाना होंगे। इस तरह आज़मीने हज्ज के लिए कई बरसों बाद सऊदी एयर लाइंस के बजाय एयर इंडिया से रवानगी का तजुर्बा होगा। एयर इंडिया के आला ओहदेदारों ने हज हाइज़ पहुंच कर स्पेशल ऑफीसर हज कमेटी प्रोफेसर एसए शकूर से मुलाक़ात की और हज फ़्लाईटस का शेडूल हवाले किया।

उन्होंने हज हाइज़ में हज कैंप के इंतेज़ामात का भी जायज़ा लिया। सेंट्रल हज कमेटी एयर इंडिया के जारी करदा हज शेडूल के मुताबिक़ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के आज़मीन के लिए परवाज़ों का अलाहिदा शेडूल जारी करेगी।

प्रोग्राम के मुताबिक़ 2, 3, 5 और 6 सितंबर को यौमिया तीन परवाज़ें होंगी जबकि 4 सितंबर को 2 फ़्लाईटस रवाना होंगी। 7 और 8 सितंबर को एक, एक फ़्लाईट रवाना होगी। इसी तरह 14 अक्टूबर से वापसी का अमल शुरू होगा और आख़िरी फ़्लाईट 20 अक्टूबर को वापिस होगी।

इस तरह सात दिन में 16 फ़्लाईटस मदीना मुनव्वरा से हैदराबाद वापिस होंगी। आंध्र इंडिया की हर फ़्लाईट में 340 आज़मीन की गुंजाइश रहेगी। एयर इंडिया के एयरपोर्ट मैनेजर बी ए किशवर, अस्सिटेंट जनरल मैनेजर कमर्शियल टी रग्घू बाबू और मैनेजर कमर्शियल वि वेव यक्कानंदा ने प्रोफेसर एसए शकूर से हज कैंप के इंतेज़ामात पर बातचीत की।

TOPPOPULARRECENT