Saturday , August 19 2017
Home / Khaas Khabar / आज़मीने हज्ज की 2 ता 8सितंबर सऊदी अरब रवानगी

आज़मीने हज्ज की 2 ता 8सितंबर सऊदी अरब रवानगी

हैदराबाद 21 अगस्त: हज 2015 के लिए सेंट्रल हज कमेटी ने आज़मीने हज्ज की रवानगी का शेडूल जारी कर दिया है। सेंट्रल हज कमेटी की वैब साईट पर आज़मीने हज्ज अपनी रवानगी और वापसी के प्रोग्राम की तफ़सीलात का मुशाहिदा कर सकते हैं।

जारीया साल 7 दिन में हैदराबाद से 16 फ़्लाईटस रवाना हो रही हैं जिनमें 4 दिन रोज़ाना तीन फ़्लाईटस रवाना होंगी। हर फ़्लाईट में 340 अफ़राद की गुंजाइश रहेगी। ये पहला मौक़ा है , जब एक हफ़्ते मैं आज़मीने हज्ज की रवानगी मुकम्मिल करली जाएगी।

तेलंगाना के अलावा आंध्र प्रदेश के आज़मीने हज्ज भी हैदराबाद से रवाना होंगे। सेंट्रल हज कमेटी ने दोनों रियासतों के लिए रवानगी और वापसी का शेडूल जारी किया है । 2 सितंबर को पहले दिन 3 फ़्लाईटस रवाना होंगी।

इस के अलावा 3 , 5 और 6 सितंबर को रोज़ाना 3 फ़्लाईटस की रवानगी का शेडूल रखा गया है। 4 सितंबर को 2 जबकि 7 और 8 सितंबर को एक एक फ़्लाईट रवाना होगी। इस तरह 2 ता 8 सितंबर तमाम आज़मीन जेद्दाह के लिए परवाज़ करेंगे।

आज़मीने हज्ज को बहालत एहराम रवाना किया जाएगा। एयर-इंडिया ने वापसी का शेडूल भी एक हफ़्ते में मुकम्मिल करने का फ़ैसला किया है। 14 अक्तूबर ता 20 अक्तूबर तमाम हुज्जाज किराम को मदीना मुनव्वरा से हैदराबाद मुंतक़िल किया जाएगा।

रोज़ाना 3 फ़्लाईटस की रवानगी के सबब हज हाओज़ नामपली में हज कैंप के इंतेज़ामात और बैयकवक़त तक़रीबन 1500 ता 2000 आज़मीन के क़ियाम के इंतेज़ामात हज कमेटी के लिए किसी चैलेंज से कम नहीं।

TOPPOPULARRECENT