Sunday , September 24 2017
Home / Hyderabad News / आज़मीने हज की रवानगी के शेड्यूल का ऐलान, 2 सितंबर से आग़ाज़ होगा

आज़मीने हज की रवानगी के शेड्यूल का ऐलान, 2 सितंबर से आग़ाज़ होगा

हज 2015 के लिए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के आज़मीन की रवानगी के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। एयर इंडिया की जानिब से जारी कर्दा शेड्यूल के मुताबिक़ आज़मीने हज की रवानगी का 2सितंबर से आग़ाज़ होगा और 8 सितंबर तक रवानगी का अमल मुकम्मल कर लिया जाएगा। 7 दिन में आज़मीने हज की 16 फ़्लाईट्स जद्दा सऊदी अरब रवाना होंगी।

ये पहला मौक़ा है जबकि आज़मीने हज की रवानगी का शेड्यूल सात दिन में मुकम्मल किया जा रहा है और चार दिन में फ़ी यौम तीन परवाज़ों के एतबार से 12 फ़्लाईट्स रवाना होंगी जबकि एक दिन दो परवाज़ें होंगी और माबक़ी दो दिनों में एक, एक फ़्लाईट रवाना होगी। जारीया साल आज़मीने हज एयर इंडिया की फ़्लाईट्स से रवाना होंगे।

इस तरह आज़मीने हज के लिए कई बरसों बाद सऊदी एयर लाइंस के बजाय एयर इंडिया से रवानगी का तजुर्बा होगा। एयर इंडिया के आला ओहदेदारों ने आज हज हाउस पहुंच कर स्पेशल ऑफीसर हज कमेटी प्रोफ़ेसर एस ए शकूर से मुलाक़ात की और हज फ़्लाईट्स का शेड्यूल हवाले किया। उन्हों ने हज हाउस में हज कैंप के इंतेज़ामात का भी जायज़ा लिया।

सेंट्रल हज कमेटी एयर इंडिया के जारी कर्दा हज शेड्यूल के मुताबिक़ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के आज़मीन के लिए परवाज़ों का अलाहिदा शेड्यूल जारी करेगी। प्रोग्राम के मुताबिक़ 2, 3, 5 और 6 सितंबर को यौमिया तीन परवाज़ें होंगी जबकि 4 सितंबर को 2 फ़्लाईट्स रवाना होंगी। 7 और 8 सितंबर को एक, एक फ़्लाईट रवाना होगी।

इसी तरह 14 अक्टूबर से वापसी का अमल शुरू होगा और आख़िरी फ़्लाईट 20 अक्टूबर को वापिस होगी। हज कमेटी ने हज कैंप के आग़ाज़ से क़ब्ल हज हाउस में मौजूद ख़ान्गी इदारों के दफ़ातिर के तख़्लिया की कार्रवाई शुरू की है।

TOPPOPULARRECENT