Thursday , October 19 2017
Home / Hyderabad News / आज ए आई सी सी मीटिंग तेलंगाना मसले पर हंगामा आराई मुतवक़्क़े

आज ए आई सी सी मीटिंग तेलंगाना मसले पर हंगामा आराई मुतवक़्क़े

अलाहिदा रियासत तेलंगाना की तशकील का मसला कल से शुरू होने वाले कल हिंद कांग्रेस कमेटी के मीटिंग में मौज़ू बेहस बन सकता है क्यूंकि कांग्रेस के सीमांध्र इलाक़ों से ताल्लुक़ रखने वाले क़ाइदीन कल हिंद कांग्रेस के मीटिंग के बाहर धरना मुनज़

अलाहिदा रियासत तेलंगाना की तशकील का मसला कल से शुरू होने वाले कल हिंद कांग्रेस कमेटी के मीटिंग में मौज़ू बेहस बन सकता है क्यूंकि कांग्रेस के सीमांध्र इलाक़ों से ताल्लुक़ रखने वाले क़ाइदीन कल हिंद कांग्रेस के मीटिंग के बाहर धरना मुनज़्ज़म करने का मंसूबा रखते हैं।

उन्होंने एलान किया है कि अगर मीटिंग में शिरकत का उन्हें मौक़ा ना दिया गया तो पार्टी क़ाइदीन मीटिंग के मुक़ाम पर धरना मुनज़्ज़म करेंगे।

सीमांध्र से ताल्लुक़ रखने वाले कांग्रेस के एक सरगर्म रुकने पार्लियामेंट ने बताया कि इलाके से ताल्लुक़ रखने वाले छः अरकाने पार्लियामेंट वे अरूण कुमार सबम हरी राय पाटी सांबा शेवा राव‌ साई प्रताप हर्ष कुमार और एल राजगोपाल को कुल हिंद कांग्रेस कमेटी के मीटिंग में शिरकत की इजाज़त नहीं दी गई है।

रुकने पार्लियामेंट ने नाम ज़ाहिर ना करने की शर्त पर बताया कि पार्टी क़ियादत ने इन अरकाने पार्लियामेंट को मीटिंग में दाख़िला की इजाज़त ना देने का जो फैसला किया है वो गैर जमहूरी है।

उन्होंने कहा कि कोई नोटिस दिए बगैर एन एम पीज़ को दाख़िला पासीस की इजराई से गुरेज़ किया गया है। उन्होंने कहा कि क्या ये जमहूरी पार्टी है ?।

वो इस तरह से कैसे करसकते हैं। ये गैर जमहूरी है। उन्होंने हमें कुछ भी नहीं दिया है। रुकने पार्लियामेंट ने कहा कि अगर पार्टी क़ियादत उन्हें दाख़िला पासीस की इजराई के मसले को हल ना करे तो वो तालकटोरा स्टेडीयम के बाहर धरना मुनज़्ज़म करेंगे।

तालकटोरा स्टेडीयम में कुल हिंद कांग्रेस कमेटी कि मीटिंग होने वाला है। पार्टी की तरफ से इस मसले पर कोई रद्द-ए-अमल ज़ाहिर नहीं किया गया है।

ये इत्तेलाआत चल रही थीं कि कुल हिंद कांग्रेस कमेटी के मीटिंग में तेलंगाना मसले पर हंगामा होसकता है। उन्हें इत्तेलाआत की बुनियाद पर सीमांध्र के अरकाने पार्लियामेंट को मीटिंग में शिरकत की इजाज़त नहीं दी गई है।

ये मीटिंग कांग्रेस वर्किंग कमेटी की तरफ से तेलंगाना के हक़ में क़रारदाद की मंज़ूरी के बाद पहली मर्तबा हो रहा है। विजयवाड़ा के रुकने पार्लियामेंट एल राजगोपाल ने तो ए आई सी सी मीटिंग में तक़सीम रियासत आंध्र प्रदेश के ख़िलाफ़ एक क़रारदाद पेश करने की भी मर्कज़ी क़ियादत से इजाज़त तलब की थी।

TOPPOPULARRECENT