Tuesday , August 22 2017
Home / Bihar/Jharkhand / आज झारखंड बंद, स्थानीयता पर जनाधिकार मंच का तहरीक

आज झारखंड बंद, स्थानीयता पर जनाधिकार मंच का तहरीक

रांची : दिवासी मूलवासी जनाधिकार मंच के मुख्य संयोजक राजू महतो ने कहा कि बंद शांतिपूर्ण तरीके से किया जायेगा. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार से मांग कर रहे हैं कि खतियान के आधार पर स्थानीय नीति का निर्माण हो.

उन्होंने कहा कि अभी तक सभी सरकारों ने स्थानीय नीति के मुद्दे पर झारखंडी जनता की भावनाअों से खिलवाड़ किया है, जो कहीं से भी उचित नहीं है. मशाल जुलूस में आजम खान, शीतल अोहदार आदि शामिल थे़

बंद से हेल्थ सर्विसेज आज़ाद : राजू महतो ने कहा कि बंद शांतिपूर्ण तरीके से करने को लेकर कार्यकर्ताअों को कई दिशा-निर्देश दिये गये हैं. स्वास्थ्य सेवाएं, प्रेस आदि को बंद से मुक्त रखा गया है. कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि आवश्यक सेवाओं को बाधित न करें.
झारखंड बंद को लेकर पुलिस-प्रशासन सतर्क

झारखंड बंद को लेकर पुलिस-प्रशासन को अलर्ट किया गया है. पुलिस मुख्यालय ने जिलों के एसपी को भेजे गये निर्देश में कहा है कि सुबह से ही शहर और सड़कों पर गश्त तेज करें. जगह-जगह पर पुलिस की तैनाती करें.

बंद के दौरान राजधानी में विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो, इसको लेकर पुलिस सतर्क है. बंद के दौरान हंगामा करनेवालों से निबटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात रहेगी़ एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने सिटी एसपी से कहा कि बंद से आम जनता को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इस बात का पूरा ध्यान रखा जाये. बंद के दौरान हंगामा करनेवालों से पुलिस सख्ती से निबटेगी़

TOPPOPULARRECENT