Sunday , October 22 2017
Home / Bihar News / आज से इमरजेंसी में मिलेंगी तमाम दवाएं

आज से इमरजेंसी में मिलेंगी तमाम दवाएं

पटना 3 मई : सूबे के सबसे ज्यादा मशहूर पीएमसीएच अस्पताल के मायार में बेहतरी को महकमा सेहत के प्रिंसिपल सेक्रेटरी व्यास जी ने पीएमसीएच इंतेजामिया के साथ जुमेरात को अजलास की। उन्होंने एक तरफ मयार में बेहतरी को खजाने का दरवाज़ा खुला

पटना 3 मई : सूबे के सबसे ज्यादा मशहूर पीएमसीएच अस्पताल के मायार में बेहतरी को महकमा सेहत के प्रिंसिपल सेक्रेटरी व्यास जी ने पीएमसीएच इंतेजामिया के साथ जुमेरात को अजलास की। उन्होंने एक तरफ मयार में बेहतरी को खजाने का दरवाज़ा खुला होने का यकीन देहनी करायी तो पूरी तरीका कार को तब्दील करने की अपनी तौक़ेयात से भी वक़िफ़ कराया। बतातें चलें कि गुजिस्ता चार महीने से पीएमसीएच में चल रहे अफरातफरी के माहौल से गरीब मरीजों की परेशानी को देखते हुए प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने नए निजाम के साथ अजलास बुलाई थी।

अद्व्यात की दस्त्याबी को यकीन बनाने की पुख्ता तैयारी

प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने पीएमसीएच इंतेजामिया को हिदायत दिया कि इमरजेंसी आने वाले हर मरीज को तमाम दवाएं फराहम कराई जाएं। अगर नहीं है तो अहाते में वाक़ेय जेनरिक दवा दुकान से उनकी खरीदारी की जाए। इसके लिए अब मरीज़ बहबूद कमेटी मद से खरीदारी की सलाहियत 60 हजार से तीन लाख कर दी गई है। यह रकम खत्म होने पर फिर तीन लाख मुख्तस कर दिए जाएंगे। महकमा सदर भी इमरजेंसी में हंगामी फंड के तहत मिलने वाले 25 हजार रुपए से खरीदारी कर सकते हैं। खर्च होने पर उन्हें भी यह रकम दोबारह ताफ्विज़ कर दी जाएगी।

मशीन-आलात पर भी नजर

प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने कहा कि जो मशीन-आलात ठीक हो सकते हैं उन्हें फौरी तौर पर ठीक कराएं। यही नहीं मरीज़ बहबूद कमेटी के तीन करोड़ तक की मशीन-आलात वह खुद खरीद सकते हैं। अगर इससे ज्यादा खर्च हो तो सामान की लिस्ट दें पैसे हम देंगे। पैसे की कमी नहीं है लेकिन पीएमसीएच में इलाज की इन्तेजाम में मयारी बेहतरी होना चाहिए।

हर चीज वेबसाइट पर होगी

सेक्रेटरी ने स्टोर में दवा दस्त्याबी, रोजाना कितनी इस्तेमाल, कितनी बाकी सब वेबसाइट पर रोजाना दर्ज होगा। यही नहीं जो ड्यूटी कर रहे हैं वह चाहे छोटे हो या बड़े मुकम्मिल काम करना होगा। दस्तखत बना कर जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। आज से रोजाना साढ़े नौ बजे अटेंडेंस शीट वेबसाइट पर भेजने को कहा गया है।

TOPPOPULARRECENT