Monday , June 26 2017
Home / Sports / भारत और दुनिया के पहलवानों के बीच जंग का एलान, आज से शुरू होगी कुश्ती

भारत और दुनिया के पहलवानों के बीच जंग का एलान, आज से शुरू होगी कुश्ती

दिल्ली : सोमवार से इंदिरा गांधी खेल परिसर के केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में शुरू हो रहे प्रो कुश्ती लीग के दूसरे संस्करण में सभी निगाहें रियो ओलंपिक में इतिहास बनाने वाली साक्षी मलिक पर लगी रहेंगी। गत विजेता मुंबई महारथी और हरियाणा हैमर्स के बीच प्रो कुश्ती लीग का उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। इस लीग में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी मुकाबले दिल्ली में 19 जनवरी तक चलेंगे। इस बार जयपुर निंजास, मुम्बई महारथी, यूपी दंगल, एनसीआर पंजाब रॉयल्स, हरियाणा हैमर्स और दिल्ली सुल्तांस की टीमों के बीच कड़ा संघर्ष होने की उम्मीद है।

लीग के दूसरे संस्करण का सबसे बड़ा आकर्षण साक्षी मलिक होंगी जिन्होंने रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा था हालांकि लीग की नीलामी में साक्षी को 30 लाख रुपये की ही कीमत मिली थी लेकिन इस समय वह भारतीय कुश्ती की सबसे बड़ी स्टार हैं।

साक्षी की दिल्ली टीम को सलमान खान की मशहूर फिल्म ‘सुल्तान’ की तर्ज पर दिल्ली सुल्तांस का नाम दिया गया है और साक्षी को इस टीम का कप्तान और आइकन बनाया गया है। साक्षी को लीग में कड़ी चुनौती उनके 58 किग्रा वजन वर्ग में गीता फोगाट से मिलेगी जो आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ के कारण रातों रात चर्चा में आ गयी हैं। गीता दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता हैं लेकिन उनका हुनर दंगल के जरिये एक बार फिर लोगों के सामने आ गया है।

प्रो लीग में मुकाबला काफी जबरदस्त होगा क्योंकि इसमें उतरने वाले पहलवानों में जॉर्जिया के व्लादीमिर खिनचेंगशिवली और कनाडा की एरिका वीब के रूप में दो ओलंपिक चैम्पियनों के अलावा विश्व चैम्पियनशिप और ओलंपिक के पदक विजेता पहलवान शामिल हैं जिनकी संख्या करीब 20 है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT